कोरोना वायरस: पिछले एक हफ्ते में दोगुना हुआ मौत का आंकड़ा, करीब 13 हज़ार की गई जान, 3 लाख संक्रमित

कोरोना वायरस: पिछले एक हफ्ते में दोगुना हुआ मौत का आंकड़ा, करीब 13 हज़ार की गई जान, 3 लाख संक्रमित
पिछले 24 घंटे में इटली में 793 लोगों की जान गई है

दुनिया के अलग-अलग देशों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में इटली (Italy) में 793 लोगों की जान गई है. यानी पिछले एक दिन में यहां मौतों की संख्या में 20 फीसदी का इज़ाफा हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 2:56 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनिया भर में मौत का आंकड़ा तेज़ी बढ़ता जा रहा है. सिर्फ एक हफ्ते के दौरान मरने वालों की संख्या दोगुनी हो गई है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब तक 12,944 लोगों की मौत हो गई है और ये संख्या लगातार आगे बढ़ रही है. इतना ही नहीं संक्रमित लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. अब तक 3 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. भारत (India)  में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि तीन सौ से ज्यादा लोग पीड़ित हैं.

अलग-अलग देशों के आंकड़ें
दुनिया के अलग-अलग देशों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में इटली में 793 लोगों की जान गई है. यानी पिछले एक दिन में यहां मौतों की संख्या में 20 फीसदी का इज़ाफा हुआ है. यहां मौत का आंकड़ा 4800 से ज्यादा हो गया है. मिलान के पास उत्तर लोमबार्डी में मरनेवालों की संख्या तीन हजार से अधिक हो गई है. अकेले यूरोप में 6 हज़ार से ज्यादा मौत हो गई है. अमेरिका में अब तक 323 लोगों की मौत हो गई है. अमेरिका में न्यूयार्क, लास एंजिलिस और शिकागो जैसे बड़े शहर और न्यू जर्सी, कनेक्टिकट, पेंसिल्वेनिया और नेवाडा जैसे राज्य बंद है. ब्रिटेन में भी 5 हजार से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं. भारत में आज दो और लोगों की मौत हो गई, जिससे यहां मौत का आंकड़ा छह पर पहुंच गया.

 






ये भी पढ़ें:

COVID-19: गूगल ने लॉन्च की वेबसाइट, उपाय से सेफ्टी तक मिलेगी हर जानकारी

फ्रांस ने खोजी कोरोना वायरस की दवा, ट्रायल में 6 दिन में मरीज ठीक करने का दावा
First published: March 22, 2020, 2:10 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading