न्याय में देरी होने पर शख्स ने दामिनी फ़िल्म के डायलॉग तारीख-पर-तारीख चिल्लाते हुए कोर्ट रूम में की तोड़फोड़

बताया जा रहा है कि शख्स का केस काफी समय से कोर्ट में लंबित पड़ा हुआ था.

शास्त्री नगर निवासी राकेश नाम का शख्स 2016 से लंबित अपने मामले में न्याय न मिलने से नाराज था. राकेश ने फिल्म का डायलॉग ‘तारीख पर तारीख’ चिल्लाते हुए कंप्यूटर और फर्नीचर तोड़ दिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में न्याय मिलने में देरी पर एक व्यक्ति ने हंगामा कर दिया. हंगामे की हद तब हो गयी जब उस व्यक्ति ने बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल की फिल्म का सबसे मशहूर डायलॉग ‘तारीख-पर-तारीख’ चिल्लाते हुए न्याय पाने में देरी को लेकर दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में कथित तौर पर कंप्यूटर और फर्नीचर तोड़ दिए. 17 जुलाई को कोर्ट परिसर में कोर्ट रूम नंबर 66 में यह घटना हुई. शास्त्री नगर निवासी राकेश नाम का शख्स 2016 से लंबित अपने मामले में न्याय न मिलने से नाराज था.

राकेश ने फिल्म का डायलॉग ‘तारीख पर तारीख’ चिल्लाते हुए कंप्यूटर और फर्नीचर तोड़ दिया. दिल्ली पुलिस ने कहा कि राकेश जो अपने मामले में दी गई लंबी तारीखों से निराश दिखाई दे रहा था ने कोर्ट रूम के अंदर न्यायाधीश के मंच पर तोड़फोड़ की. कोर्ट रूम के स्टाफ ने शोर मचाया तो पुलिस ने राकेश को गिरफ्तार कर लिया.

‘तारीख पर तारीख’ वाला डायलॉग बॉलीवुड फिल्म ‘दामिनी’ का है. एक शराबी वकील की भूमिका निभा रहे सनी देओल ने यह डायलॉग कहा था. सनी देओल ने फिल्म में एक मामले को फिर से खोला और न्याय के लिए लड़ाई लड़ी.

न्यायिक हिरासत में भेजा गया राकेश
आरोपी राकेश को गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. दिल्ली पुलिस ने राकेश के खिलाफ धारा 186 (किसी भी लोक सेवक को उसके सार्वजनिक कार्यों में स्वेच्छा से बाधा डालना), धारा 353 (लोक सेवक होने के नाते किसी व्यक्ति पर हमला करना या आपराधिक बल का उपयोग करना) और धारा 427 (शरारत) और धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.