अपना शहर चुनें

States

किसान आंदोलन के चलते दिल्ली के कई मार्ग बंद, ट्रै​फिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

नए कृषि कानूनों का विरोध जारी है. (फोटो: AP)
नए कृषि कानूनों का विरोध जारी है. (फोटो: AP)

Kisan Andolan: दिल्ली यातायात पुलिस (Delhi Traffic Police) ने ट्विटर के जरिए लोगों को कुछ मार्गों के बंद होने के बारे में सूचित किया और असुविधा से बचने के लिए उन्हें वैकल्पिक रास्तों से जाने की सलाह दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2020, 5:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्र के नए कृषि कानूनों (Agricultural Law) के खिलाफ दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर चल रहे किसानों (Farmers) के प्रदर्शन के कारण राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को भी कई मार्ग आवाजाही के लिए बंद हैं. दिल्ली यातायात पुलिस (Delhi Traffic Police) ने ट्विटर के जरिए लोगों को कुछ मार्गों के बंद होने के बारे में सूचित किया और असुविधा से बचने के लिए उन्हें वैकल्पिक रास्तों से जाने की सलाह दी.

पंजाब और हरियाणा के साथ ही अन्य राज्यों से आए हजारों किसान पिछले करीब दो हफ्ते से दिल्ली के सिंघू, टिकरी, गाजीपुर और चिल्ला (दिल्ली-नोएडा) बार्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्ली यातायात पुलिस ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि टिकरी और ढांसा बॉर्डर यातायात के लिए बंद है जबकि झटीकरा बॉर्डर केवल दो पहिया वाहनों और पैदल चलने वालों के लिए खुला है.

यातायात पुलिस ने कहा कि हरियाणा जाने वाले झारौदा, दौराला, कापसहेड़ा, बडूसराय, रजोकरी एनएच-आठ, बिजवासन-बजघेड़ा, पालम विहार, डुन्डाहेड़ा बॉर्डर की तरफ से जा सकते हैं. किसान संगठनों ने मांगें नहीं माने जाने पर देश के विभिन्न रेलमार्गों और राजमार्गों को अवरुद्ध करने की चेतावनी दी है.
इसे भी पढ़ें :- Kisan Andolan: अभी भी रास्ते हैं खुले, सरकार और किसानों में ऐसे बन सकती है बात





बता दें कि किसानों ने आंदोलन को और तेज करने का ऐलान कर दिया है. किसानों की ओर से बताया गया है कि वह 12 दिसंबर से दिल्ली-जयपुर और दिल्ली-आगरा हाईवे पर चक्का जाम करेंगे. इसके साथ ही किसानों का आंदोलन 14 दिन से देशभर में और तेज कर दिया जाएगा. इसके बावजूद अगर सरकार ने किसानों की मांगों पर कोई फैसला नहीं लिया तो बीजेपी के मंत्रियों और नेताओं का घेराव किया जाएगा. ऐसे में दिल्ली के लोगों को आगे कुछ दिन अभी और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज