• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • एप्पल के इवेंट में बजा 'दम मारो दम' गाना, सोशल मीडिया यूजर्स चकराए

एप्पल के इवेंट में बजा 'दम मारो दम' गाना, सोशल मीडिया यूजर्स चकराए

ऐपल इवेंट 2021 में नए आईफोन की लॉन्चिंग हुई.

ऐपल इवेंट 2021 में नए आईफोन की लॉन्चिंग हुई.

Apple Event 2021: जब एप्पल ने आईफोन 13 की खासियत बताने के लिए 'दम मारो दम' से प्रेरित धुन का इस्तेमाल किया, तो लोग चकरा गए. बस फिर क्या था सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. एप्पल की ईवेंट हो और वह सुर्खियां न बटोरे, ऐसा मुमकिन नहीं है. इस बार आईफोन 13 समेत अन्य प्रोडक्ट्स की लॉन्चिंग के वक्त भी भारतीयों के लिहाज से कार्यक्रम बेहद खास रहा. यहां कंपनी के सीईओ टिम कुक के मंच पर आने के बाद एक धुन बजाई गई, जो बॉलीवुड के हिट सॉन्ग दम मारो दम से प्रेरित थी. इतना ही नहीं एप्पल ने इस धुन का इस्तेमाल अपने प्रोमो वीडियो में भी किया है. इसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स भी अजब-गजब प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

    दुनिया में मोबाइल प्रेमियों का आईफोन  प्रेम किसी से छिपा नहीं है. भारत में नई तकनीक और लेटेस्ट स्मार्टफोन के शौकीन इस मेगा ईवेंट का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं. ऐसे में जब एप्पल ने आईफोन 13 की खासियत बताने के लिए ‘दम मारो दम’ से प्रेरित धुन का इस्तेमाल किया, तो लोग चकरा गए. बस फिर क्या था सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई. एक यूजर ने तो खुद से ही सवाल भी कर दिया, ‘क्या मैंने अभी-अभी आईफोन ईवेंट में ‘दम मारो दम’ रीमिक्स सुना?’

    भारत में कब तक होगा उपलब्ध
    भारत में प्रीमियम मोबाइल फोन एप्पल के दीवाने 24 सितंबर से आईफोन 13, आईफोन 13 मिनी, आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स हासिल कर सकेंगे, जिनकी शुरुआती कीमत 69,900 रुपये से शुरू है. एप्पल ने एक बयान में कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चीन, जर्मनी, भारत, जापान, ब्रिटेन, अमेरिका और 30 से अधिक अन्य देशों तथा क्षेत्रों के ग्राहक आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स का प्री-ऑर्डर दे सकते हैं, जिसकी आपूर्ति 24 सितंबर शुक्रवार से शुरू होगी.’

    एप्पल ने कहा कि ग्राहक आईफोन 13 प्रो को 1,19,900 रुपये (से लेकर) में और आईफोन 13 प्रो मैक्स को 1,29,900 रुपये (से लेकर) में ऐपल के ऑनलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं. आईफोन 13 की कीमत 79,900 रुपये और आईफोन 13 मिनी की कीमत 69,900 रुपये है. एप्पल ने हाल में बताया था कि भारत और लैटिन अमेरिकी जैसे बाजारों में उसने दो अंकों की मजबूत वृद्धि हासिल की है. इसके साथ ही जून तिमाही में कंपनी की आय बढ़कर 81.4 अरब अमेरिकी डॉलर हो गई, जो एक रिकॉर्ड है.

    एप्पल ने जून 2021 तिमाही में 21.7 अरब डॉलर की शुद्ध आय हासिल की, जबकि एक साल पहले की समान अवधि में यह आंकड़ा 11.2 अरब डॉलर था. इस दौरान कंपनी की कुल बिक्री 59.6 अरब अमेरिकी डॉलर से बढ़कर 81.4 अरब अमेरिकी डॉलर हो गई. ये वैश्विक आंकड़े हैं और अलग-अलग देशों के आधार पर वित्तीय आंकड़े पेश नहीं किए.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज