दिल्‍ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, आज हो सकती है बारिश

दिल्‍ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, आज हो सकती है बारिश
दिल्‍ली एनसीआर में शाम को हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों में 4 जुलाई तक भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

  • Share this:
दिल्‍ली-एनसीआर में रविवार सुबह उमस भरा मौसम रहा. वहीं शाम को हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, 'सुबह साढ़े आठ बजे अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.' वहीं हवा में आर्द्रता का स्तर 42 प्रतिशत रहा.

मौसम वैज्ञानिक ने दिन में आंशिक रूप से बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान लगाया है. वहीं धूल भरी आंधी भी चल सकती है. अधिकारी ने कहा, 'अधिकतम और न्यूनतम तापमान के क्रमश: 42 और 32 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.'

4 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट



मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों में 4 जुलाई तक भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. ओडिशा में मौसम विभाग ने भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके अलावा कोंकण और गोवा में भी भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, 30 जून को मध्य महाराष्ट्र, कोस्टल कनार्टक, पूर्वी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और झारखंड में भारी बारिश हो सकती है.
वहीं 1 जुलाई को कोंकण, गोवा और तेलंगाना में भारी से भारी बारिश हो सकती है. जबकि केरल और माहे, कोस्टल कर्नाटक, कोस्टल आंध्र प्रदेश और यनाम, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड में भारी बारिश हो सकती है.

यहां रहेगा गर्मी का प्रकोप

मौसम विभाग की बुलेटिन के मुताबिक, 30 जून को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा. वहीं जम्मू एंड कश्मीर, हरियाणा, छत्तीसगढ़, दिल्ली, बिहार और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गर्म हवाओं का दौर जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें: अगले 12 घंटे मुंबई के लोगों को बारिश से मिलेगी राहत

ये भी पढ़ें: मौसम विभाग ने जारी की चेतावानी, 4 जुलाई तक यहां हो सकती है भारी बारिश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading