DUSU चुनाव में NSUI-ABVP को दो-दो सीटें, रीकाउंटिंग पर विवाद

News18Hindi
Updated: September 13, 2017, 3:57 PM IST
DUSU चुनाव में NSUI-ABVP को दो-दो सीटें, रीकाउंटिंग पर विवाद
दिल्‍ली यूनिवर्सिटी स्‍टूडेंट्स यूनियन चुनावों में एबीवीपी को बड़ा झटका देते हुए एनएसयूआई ने अध्यक्ष समेत दो पदों पर जीत दर्ज की है.
News18Hindi
Updated: September 13, 2017, 3:57 PM IST
दिल्‍ली यूनिवर्सिटी स्‍टूडेंट्स यूनियन चुनावों में एबीवीपी को बड़ा झटका देते हुए एनएसयूआई ने अध्यक्ष समेत दो पदों पर जीत दर्ज की है. वहीं एबीवीपी के उम्‍मीदवार दो पदों पर जीते हैं.  एनएसयूआई के रॉकी दुसीद अध्‍यक्ष चुने गए हैं. चार साल बाद डीयू में एनएसयूआई का अध्‍यक्ष होगा.

इस दौरान जॉइंट सेक्रेटरी के मतों की गिनती को लेकर विवाद भी हुआ. पहले इस पद पर एनएसयूआई आगे चल रही थी लेकिन बाद में एबीवीपी ने इस पर जीत दर्ज की. रीकाउंटिंग को लेकर विवाद हुआ.

दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ के लिए मंगलवार को चुनाव हुआ था. इस चुनाव में 42.8 प्रतिशत वोट पड़े थे. मतदान ईवीएम मशीनों के जरिए हुआ था, इसके लिए 126 EVM मशीनों का इस्तेमाल किया गया था. वोटों की गिनती बुधवार सुबह 8 बजे शुरू हुई. नतीजे 16 चरणों की मतगणना के बाद घोषित किए गए.





एनएसयूआई की इस जीत को एबीवीपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि पिछले चार सालों से अध्यक्ष पद पर एबीवीपी का ही कब्जा रहा है. साल 2014 और 2015 में एबीवीपी ने चारों पदों पर कब्जा किया था, वहीं पिछले साल अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सचिव पद पर  बीजेपी ने जीत दर्ज की थी.

ये हैं दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के नए पदाधिकारीः
अध्यक्ष-
 रॉकी तुषीद (एनएसयूआई)
उपाध्यक्ष- कुणाल सिंह रावत (एनएसयूआई)
सचिव- महामेधा नागर (एबीवीपी)
संयुक्त सचिव- उमाशंकर (एबीवीपी)
First published: September 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर