तमिलनाडु चुनाव: OPS-EPS खेमे में बनी बात, AIADMK ने पलानीस्वामी को घोषित किया सीएम उम्मीदवार

ई पलानीस्वामी की फाइल फोटो
ई पलानीस्वामी की फाइल फोटो

AIADMK पार्टी के शीर्ष नेता ओ. पन्नीरसेल्वम (O Panneerselvam) ने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी (K Palaniswami) 2021 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में अन्नाद्रमुक के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 11:30 AM IST
  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Elections) के लिए ई. पलानीस्वामी को ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया है. बुधवार को घोषणा के कुछ घंटे पहले इस पूरे मामले से वाकिफ़ सूत्रों ने कहा कि ओ पन्नीरसेल्वम चाहते थे कि पार्टी की घोषणा से पहले 11 सदस्यीय संचालन समिति गठित करने की उनकी मांग पूरी हो. साल 2017 में जब दोनों गुटों का विलय हो गया, तो ओपीएस कैंप की प्रमुख मांग थी कि एक कमेटी का गठन किया जाए.

पन्नीरसेल्वम को भी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पलानीस्वामी का नाम घोषित करने में कोई आपत्ति नहीं थी. दोनों गुटों ने पी. थंगमणि, एसपी वेलुमणि, डी जयकुमार, और डिप्टी कोऑर्डिनेटर्स -केपी मुनुसामी और आर वैथीलिंगम सहित प्रमुख मंत्रियों के साथ कमेटी बनाने पर कई बार बात की. बुधवार सुबह 4 बजे, डिप्टी कोआर्डिनेटर वैथीलिंगम ने मीडिया को बताया कि बुधवार को घोषणा की उम्मीद है और कहा कि AIADMK एक बार फिर सत्ता में आएगी.

जनवरी में रिहा हो सकती हैं शशिकला
बताया गया कि ओपीएस खेमे से कड़ी सौदेबाजी के कारण सीएम उम्मीदवार की घोषणा में देरी हुई. हाल ही में, दो शीर्ष नेताओं ने एक आदेश जारी किया था. जिसमें कैडर और नेताओं की अलग-अलग राय सामने आने के बाद मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के मुद्दे पर सार्वजनिक रूप से बोलने के लिए नहीं कहा गया था.
भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद एआईएडीएमके प्रमुख वीके शशिकला की वापसी से पहले दोनों गुटों के बीच यह फैसला अहम है. शशिकला के जनवरी में जेल से रिहा होने की संभावना है.



पार्टी के भीतर मतभेदों को विराम 
पन्नीरसेल्वम ने पलानीस्वामी और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ पार्टी मुख्यालय में कहा, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि हमारे प्रिय भाई पलानीस्वामी 2021 विधानसभा चुनाव में अन्नाद्रमुक के मुख्यमंत्री पद के विजयी उम्मीदवार होंगे.’ उन्होंने जोरदार तालियों के बीच बताया कि पार्टी के सभापति मंडल के अध्यक्ष ई मधुसूदन के नेतृत्व में विचार-विमर्श के बाद सर्वसम्मति से यह फैसला किया गया.

उन्होंने कहा कि उनके अलावा पलानीस्वामी, पार्टी उप समन्वयक केपी मुनुसामी, आर वैथीलिंगम और संचालन समिति के सदस्यों ने पलानीस्वामी को उम्मीदवार बनाने का सर्वसम्मति से फैसला किया. इस घोषणा के बाद सत्तारूढ़ पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार संबंधी अटकलों और पैनल गठित करने को लेकर पार्टी के भीतर मतभेदों पर विराम लग गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज