Assembly Banner 2021

वोटर्स से चरण स्पर्श करवाने वाली तस्वीरों पर बोले ई श्रीधरन, यह भारतीय संस्कृति का हिस्सा

'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन. (ANI Twitter)

'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन. (ANI Twitter)

Kerala Assembly Elections 2021: श्रीधरन 20 मार्च को उस समय वाम दलों के निशाने पर आ गए जब प्रचार के दौरान मतदाताओं द्वारा उनके चरण पखारने और पैर छूने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 8:47 PM IST
  • Share this:

तिरुवनंतपुरम. केरल विधानसभा चुनाव (Kerala Assembly Elections) के लिए पलक्कड़ से भाजपा प्रत्याशी 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन (E Shreedharan) ने सोशल मीडिया पर वायरल उन तस्वीरों को लेकर विपक्षी पार्टियों की आलोचनाओं को दरकिनार किया जिसमें समर्थक उनके पांव पखारते नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने इसे भारतीय संस्कृति का हिस्सा बताया. उन्होंने कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है और संभावित मतदाता ऐसा करके अपना सम्मान जाहिर नहीं कर रहे थे.


दरअसल श्रीधरन 20 मार्च को उस समय वाम दलों के निशाने पर आ गए जब प्रचार के दौरान मतदाताओं द्वारा उनके चरण पखारने और पैर छूने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. विवाद के बारे में पूछे जाने पर, श्रीधरन ने शनिवार को कहा कि तस्वीरें उस समय खींची गईं जब उनका पारंपरिक भारतीय तरीके से स्वागत किया जा रहा था. भाजपा उम्मीदवार ने कहा, "यह हमारी भारतीय परंपरा है. इसमें गलत क्या है? वे अपना सम्मान व्यक्त कर रहे थे. वे (मेरी) पूजा नहीं कर रहे थे."


विश्वम ने श्रीधरन पर लगाया आरोप
भाकपा नेता और राज्यसभा सदस्य विनय विश्वम ने श्रीधरन की आलोचना करते हुए कहा कि यह बात स्पष्टता से उस दिशा को दर्शाती है जिस दिशा में भाजपा देश को ले जा रही है. श्रीधरन पर हमला करते हुए, विश्वम ने आरोप लगाया कि श्रीधरन ने अपने चरण पखारने के कृत्य को 'महिमामंडित' किया.



सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित तस्वीरों में मतदाताओं को श्रीधरन के चरण पखारते और चरण स्पर्श करते हुए दिखाया गया है. एक तस्वीर में, एक मतदाता को उनके सामने घुटने टेकते देखा गया, जबकि एक अन्य तस्वीर में महिलाओं को उनके पैरों को छूते हुए देखा गया. इस सप्ताह की शुरुआत में अपने प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए श्रीधरन ने कहा था कि भाजपा विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है.


(इनपुट भाषा से भी)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज