लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: December 15, 2019, 6:08 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने एक के बाद तीन ट्वीट कर राहुल गांधी को जवाब दिया.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 15, 2019, 6:08 AM IST
  • Share this:
शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने एक के बाद तीन ट्वीट कर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को जवाब दिया. दो ट्वीट संजय राउत ने मराठी में किए और कांग्रेस से कहा, हम गांधी और नेहरू की इज्जत करते हैं, ऐसे में आप सावरकर का अपमान न करें. समझदार को इशारा ही काफी है. वहीं देवेंद्र फडणवीस ने भी कहा कि वीर सावरकर ने हमारी मातृभूमि के लिए अपना पूरा जीवन बलिदान कर दिया. नागरिकता (संशोधन) कानून के बाद असम अपने इतिहास में जनता के भीषणतम हिंसक प्रदर्शनों में से एक से गुजर रहा है. वहां तीन रेलवे स्टेशनों,एक डाकघर, एक बैंक, एक बैंक टर्मिनस, दुकानों, दर्जनों वाहन और कई अन्य सरकारी संपत्तियां को जला दिया गया या उनमें तोड़फोड़ की गई.

1. सावरकर पर संग्राम: अटल की कविता शेयर कर संजय राउत ने कांग्रेस को चिढ़ाया
>> राहुल गांधी के वीर सावरकर पर दिए बयान के बाद कांग्रेस और शिवसेना आमने सामने हैं. शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने एक के बाद तीन ट्वीट कर कांग्रेस को जवाब दिया.
>> दो ट्वीट संजय राउत ने मराठी में किए और कांग्रेस से कहा, हम गांधी और नेहरू की इज्जत करते हैं, ऐसे में आप सावरकर का अपमान न करें.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

2. नागरिकता कानून का विरोध, पीएम मोदी और अमित शाह से मिलेंगे असम के सीएम सोनोवाल
>> असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की अगुवाई में एक टीम नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ राज्य में चल रहे विरोध प्रदर्शन पर चर्चा करने के लिए शीघ्र ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलेगें.>> असम के संसदीय कार्य मंत्री चंद्रमोहन पटवारी ने शनिवार को बताया कि स्थिति के बारे में प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री को बताने का फैसला यहां भाजपा विधायकों और सांसदों की एक बैठक में किया गया है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

3. संजय राउत के बाद फडणवीस ने कहा- सावरकर के नाखून के बराबर भी नहीं राहुल गांधी
>> वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर घमासान मचा हुआ है.
>> शिवसेना नेता संजय राउत के बाद अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने राहुल गांधी को माफी मांगने को कहा है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

4. सावरकर पर शिवसेना-कांग्रेस में ठनी, संजय राउत ने राहुल से कहा-वह पूरे देश के देवता समान
>> राहुल गांधी के वीर सावरकर के बयान पर कांग्रेस और शिवसेना आमने सामने आ गई हैं.
>> शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि वीर सावरकर केवल महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि देश के लिए 'देवता' के समान हैं. सावरकर नाम में राष्ट्राभिमान और स्वाभिमान है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

5. Miss World 2019: जमैका की टोनी एन सिंह के सिर सजा ताज, तीसरे स्‍थान पर रहीं भारत की सुमन राव
>> मिस यूनिवर्स 2019 की घोषणा के बाद शनिवार रात मिस वर्ल्‍ड का ऐलान भी हो गया है. लंदन में हुए समारोह में जमैका की टोनी एन सिंह को मिस वर्ल्‍ड 2019 चुना गया है.
>> उनके अलावा फ्रांस की ओफिली मेजिनो प्रतियोगिता में फर्स्‍ट रनर अप रहीं. वहीं भारत की सुमन राव सेकंड रनर अप रहीं.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

6. नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन: मध्य रेलवे ने की हावड़ा आने-जाने वाली ट्रेनें रद्द
>> मध्य रेलवे ने नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ पश्चिम बंगाल में जारी प्रदर्शन के मद्देनजर हावड़ा आने-जाने वाली कुछ एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द कर दी हैं.
>> नागरिकता कानून के खिलाफ लगातार दूसरे दिन हिंसक प्रदर्शन से पश्चिम बंगाल में समस्या चल रही है. जहां कई ट्रेनें एवं रेलवे स्टेशन और रेल पटरियां आग के हवाले कर दी गई.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

7. नागरिकता कानून पर मतभेद के बीच प्रशांत किशोर ने की इस्‍तीफे की पेशकश, CM नीतीश ने ठुकराया
>> नागरिकता कानून पर मतभेद के बीच जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की.
>> सूत्रों के अनुसार, सीएम से मुलाकात में उन्होंने इस्तीफा देने की पेशकश की लेकिन नीतीश कुमार ने उनकी इस्तीफे की पेशकश ठुकरा दी.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

8. नागरिकता कानून का विरोध, असम और मेघालय में नेट की परीक्षा स्थगित
>> विश्वविद्यालय अनुदान आयोग/यूजीसी ने पूर्वोत्तर में अशांति के चलते शनिवार को असम और मेघालय के उम्मीदवारों की राष्ट्रीय अहर्ता परीक्षा/नेट (NET) स्थगित कर दी.
>> परीक्षा आयोजित करने वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने घोषणा की कि अन्य राज्यों में रविवार को तय कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा आयोजित की जाएगी.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

9. रूस पर लगा 4 साल का बैन, टोक्यो ओलिंपिक में खुल सकती है भारत की किस्मत
>> डोपिंग के चलते रूस को चार साल के लिए बैन कर दिया गया है. इसका मतलब अगले चार साल तक रूस की टीम ग्लोबल स्पोर्ट्स में हिस्सा नहीं लेगी.
>> किसी भी इवेंट में न तो रूस का झंडा दिखाई देगा और न ही उस देश का राष्ट्रगान सुनाई देगा. बैन के चलते रूस टोक्यो ओलिंपिक और 2022 बीजिंग विंटर ओलिंपिक में भी हिस्‍सा नहीं ले पाएगा.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

10. नागरिकता कानून का विरोध, पूर्व IAS अफसर ने कहा- मैं खुद को घोषित करूंगा मुस्लिम
>> नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विरोध प्रदर्शन जारी है. साथ ही जंतर मंतर पर भी आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान लोगों ने विरोध दर्ज कराया.
>> इस दौरान वहां मौजूद मुस्लिमों ने कहा कि हमारे हक का फैसला सात घंटे के संसद सत्र से हो ये हमें मंजूर नहीं. उन्होंने कहा कि मेरी आईडी लालकिला है और आधार ताजमहल.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 6:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर