मिजोरम में भूकंप ने मचाई भारी तबाही, घरों में पड़ी दरार, PM मोदी ने दिया मदद का आश्वासन

मिजोरम में भूकंप ने मचाई भारी तबाही, घरों में पड़ी दरार, PM मोदी ने दिया मदद का आश्वासन
मिजोरम में सोमवार सुबह 5.3 तीव्रता का भूकंप आया. फोटो सौजन्य ANI

मिजोरम (Mizoram) में भूकंप (Earthquake) के झटकों के बाद मची तबाही को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने राज्य के मुख्यमंत्री जोरामथंगा (Zoramthanga) को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

  • Share this:
आइजोल. मिजोरम (Mizoram) में सोमवार सुबह 5.3 तीव्रता के भूकंप (Earthquake) ने भारी तबाही मचा दी है.भूकंप से मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं और कई स्थानों पर सड़कों में दरारें आ गईं हैं. राज्य भूविज्ञान और खनिज संसाधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भूकंप से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. मिजोरम में सोमवार को आए तेज भूकंप के झटकों के बाद मची तबाही को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने राज्य के मुख्यमंत्री जोरामथंगा (Zoramthanga) को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के हवाले से बताया कि सोमवार सुबह 4 बजकर 10 मिनट पर आए भूकंप का केंद्र भारत-म्यामां सीमा पर चंफाई जिले के जोख़ावथार में था. उन्होंने बताया कि राजधानी आइजोल सहित राज्य के कई हिस्सों में भूकंप महसूस किया गया. भूकंप का असर इतना तेज था कि ज़ोखावथार में एक गिरजाघर सहित कई मकान और इमारतें क्षतिग्रस्त हो गए. इसके अलावा भूकंप से कई स्थानों पर राजमार्गों और सड़कों पर दरारें आ गईं. अधिकारी ने बताया कि भूकंप से हुए नुकसान का पूरी तरह आंकलन किया जाना बाकी है.


मिजोरम में सोमवार को आए तेज भूकंप के बाद मची तबाही को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री जोरामथंगा को केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. प्रधामंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, मिजोरम में भूकंप आने के मद्देनजर वहां के मुख्यमंत्री जोरामथंगा से बात की और उन्हें केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज