लाइव टीवी

दिल्ली-NCR समेत पंजाब में भूकंप के झटके, पाकिस्तान में 4 की मौत, 76 घायल

News18Hindi
Updated: September 24, 2019, 6:10 PM IST
दिल्ली-NCR समेत पंजाब में भूकंप के झटके, पाकिस्तान में 4 की मौत, 76 घायल
भूकंप के कारण पाकिस्तान में कई जगहों पर सड़कें धंस गई हैं.

Earthquake in Delhi-NCR today- दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में मंगलवार शाम को भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.1 मापी गई है. इसका केंद्र पाकिस्तान (Pakistan) के रावलपिंडी (Rawalpindi) में था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2019, 6:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR)  में मंगलवार शाम को भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में शनिवार शाम को 4 बजकर 31 मिनट के आसपास झटके महसूस किए गए है. चंडीगढ़, पंजाब में भी लोग भूकंप के कारण इमारतों से बाहर निकल आए. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.1 मापी गई है. ये जमीन के 10 किलोमीटर अंदर था. इसका केंद्र पाकिस्तान (Pakistan) के रावलपिंडी (Rawalpindi) में बताया जा रहा है

भूकंप के कारण लोगों में दहशत फैल गई और लोग अपने-अपने घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए. पाकिस्तान से सटे होने के कारण जम्मू-कश्मीर में ये झटके ज्यादा तेज महसूस किए गए. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में दीवारें धंस गई हैं.

pakistan
पाकिस्तान में कई जगहों पर भूकंप के कारण सड़कें धंस गई हैं.


पीओके के मीरपुर में भी तेज झटके महसूस किए गए. पीओके में कई मकानों और दुकानों में भी दरारें आ गई हैं. वहीं एक नहर के भी टूटने की खबर है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इस भूकंप में 4 लोगों की मौत हो गई है वहीं 76 लोग घायल हो गए हैं.

एनसीएस के नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के हेड ऑफ ऑपरेशंस जेएल गौतम ने कहा कि इसका एपिकसेंटर भारत-पाकिस्तान सीमा पर था. केंद्र के पास सबसे नजदीकी शहर पाकिस्तान रावलपिंडी में था. दिल्ली-एनसीआर, जम्मू-कश्मीर समेत राजस्थानस, पंजाब और हरियाणा में भी लोग सड़कों पर निकल आए.

ये भी पढ़ें-
क्यों आता है भूकंप, कहां है भारत में सबसे ज्यादा खतरा!भूकंप का बड़ा झटका झेल नहीं पाएंगे दिल्‍ली-NCR के ये इलाके, देखिए मैप!

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 4:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर