Earthquake: पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में भूकंप, रिक्टर स्केल पर 4.1 मापी गई तीव्रता

Earthquake: पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में भूकंप, रिक्टर स्केल पर 4.1 मापी गई तीव्रता
उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में भूकंप.

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर (Dugrapur Tremors) में बुधवार सुबह भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 9:27 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर (Dugrapur Tremors) में बुधवार सुबह भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, सुबह 7.54 बजे आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.1 मापी गई है. फिलहाल इस भूकंप से जानमाल को किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है.

जानकारी के मुताबिक 4.1 तीव्रता का झटका महसूस होने पर कुछ जगहों पर अफरातफरी का माहौल भी बन गया था. यहां लोग घरों के बाहर भी निकल आए थे. हालांकि गनीमत रही कि अभी तक इस भूकंप के कारण कहीं भी नुकसान को कोई खबर नहीं है. बता दें कि इससे पहले हाल ही में महाराष्‍ट्र और झारखंड में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.






महाराष्ट्र के पालघर जिले में 23 अगस्‍त को 2.8 तीव्रता का भूकंप आया था. हालांकि भूकंप से जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था. पालघर में यह भूकंप 11 बजकर 39 मिनट पर दर्ज किया गया था. इसका केंद्र दहानू तहसील के समीप आइना गांव में था.

वहीं 21 अगस्‍त को झारखंड के साहिबगंज और आसपास के इलाकों में भूकंप का झटका महसूस किया गया था. यह भूकंप दोपहर 12:07 बजे आया था जो 10 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.3 मापी गई थी. भूकंप के झटके साहिबगंज, देवघर और आसपास के इलाकों में महसूस किए गए थे. हालांकि, इसमें किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज