Assembly Banner 2021

भूकंप: नागालैंड के मोकोकचुंग में हिली धरती, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 3.6

(सांकेतिक फोटो)

(सांकेतिक फोटो)

Earthquake in Nagaland: न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.3 मापी गई है.भूकंप का केंद्र मोकोचुंग के पूर्व में 146 किमी की दूरी पर पर था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 9:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश के चंबा के बाद बुधवार को नागालैंड में भी भूकंप (Earthquake in Nagaland) के झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, बुधवार रात 8 बजकर 33 मिनट पर नागालैंड की धरती भूकंप के झटकों से कांपी. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.3 मापी गई है.भूकंप का केंद्र मोकोचुंग के पूर्व में 146 किमी की दूरी पर पर था.

भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग डर की वजह से अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए. हालांकि भूकंप के कारण किसी प्रकार के जान माल की हानि की जानकारी फिलहाल नहीं है.

हिमाचल की धरती भी हिली
इससे पहले हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भकूंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे. यह लगातार तीसरा दिन है जब हिमाचल में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. हालांकि तीव्रता कम होने के चलते ये झटके महसूस नहीं हुए हैं. लेकिन चिंता की बात जरूर है. मंगलवार को जहां दिन में चंबा में दिन में धरती डोली, वहीं, रात को किन्नौर में हल्के झटके लगे.
मध्यप्रदेश में भी महसूस किए गए झटके


बुधवार सुबह ही मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. जिले के दमुआ और नवेगांव में सुबह 8 बजकर 29 मिनट पर करीब 20-25 सेकंड तक भूकंप महसूस किया गया था. भूगर्भ वैज्ञानिक विजय पराड़कर ने बताया कि भूकंप की तीव्रता रेक्टर स्केल पर 2.8 थी. जो सामान्य है.

हालांकि लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है.दमुआ के माइनर्स कॉलोनी, नंदन वाशरी कालोनी सहित ग्रामीण क्षेत्र में भूकंप महसूस किया गया. जिसके बाद लोगों में डर पैदा हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज