Home /News /nation /

Earthquake in Assam: असम और गुवाहाटी में लगे तेज भूकंप के झटके, जानमाल का नुकसान नहीं 

Earthquake in Assam: असम और गुवाहाटी में लगे तेज भूकंप के झटके, जानमाल का नुकसान नहीं 

असम में महसूस किए गए भूकंप के झटके. (File pic)

असम में महसूस किए गए भूकंप के झटके. (File pic)

Earthquake in Assam: जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब 1 बजे जब लोग अपने काम में व्‍यस्‍त थे उसी समय असम (Assam) और गुवाहाटी (Guwahati) में तेज भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. घरों में लगे पंखे और दरवाजों को हिलता हुआ देखा गया. भूकंप की खबर मिलते ही लोग घरों से बाहर निकल आए. भूकंप की तीव्रता 4.1 रिक्‍टर स्‍केल थी. अभी तक की जानकारी के मुताबिक भूकंप के चलते कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

    गुवाहाटी. असम (Assam) और गुवाहाटी (Guwahati) में शनिवार दोपहर करीब 1 बजे भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने भूकंप की पुष्टि की है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.1 रही. हालांकि, इस दौरान किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. भूकंप आने के बाद लोग घरों से बाहर निकल आए.

    जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब 1 बजे जब लोग अपने काम में व्‍यस्‍त थे उसी समय असम और गुवाहाटी में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए. घरों में लगे पंखे और दरवाजों को हिलता हुआ देखा गया. भूकंप की खबर मिलते ही लोग घरों से बाहर निकल आए. भूकंप की तीव्रता 4.1 रिक्‍टर स्‍केल थी.

    assam, guwahati, earthquake,

    अभी तक की जानकारी के मुताबिक भूकंप के चलते कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है. राज्‍य सरकार की ओर से स्‍थानीय प्रशासन को अलर्ट जारी किया गया है और किसी भी नुकसान की जानकारी देने को कहा गया है.

    इसे भी पढ़ें :- वैज्ञानिकों ने खोजा अब तक का सबसे गहरा भूकंप, लेकिन उससे क्यों हुई हैरानी

    बता दें कि दो सप्‍ताह पहले दिवाली के दिन भी असम में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. नेशनल सेंटर फॉर सीस्‍मोलॉजी के मुताबिक तेजपुर से 35 किमी. पश्चिम-दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में यह भूकंप आया था. रिक्‍टर स्‍केल पर इसकी तीव्रता 3.7 मापी गई थी.

    Tags: Assam, Earthquake, Earthquake News, Guwahati

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर