लाइव टीवी

गुजरात के कई हिस्सों में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.3 रही तीव्रता

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 9:39 PM IST
गुजरात के कई हिस्सों में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.3 रही तीव्रता
गुजरात के कई हिस्सों में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए

गुजरात (Gujarat) के कई शहरों में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.3 दर्ज की गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 9:39 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के कच्छ (Kutch) जिले में सोमवार की शाम को 4.3 तीव्रता का भूकंप (Earthquake) आया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. गांधीनगर (Gandhinagar) के भूकंपीय अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) ने बताया कि सात बजकर एक मिनट पर भूकंप आया जिसकी तीव्रता 4.3 थी. उसका केंद्र कच्छ जिले के भरूच (Bharuch) में उत्तर-उत्तरपूर्व में 23 किलोमीटर की दूरी पर था.

इससे पहले इसी जिले में कुछ घंटे पहले भूकंप का हल्का झटका आया था जिसका केंद्र अहमदाबाद (Ahmedabad) से 340 किलोमीटर की दूरी पर था. जिला प्रशासन ने कहा कि अबतक भूकंप के कारण जान-माल के नुकसान की खबर नहीं आयी है.

जान-माल नुकसान की नहीं खबर
जिलाधिकारी एन नागराजन ने कहा कि हमें जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है. आईएसआर के अनुसार कच्छ के अन्य हिस्से में सोमवार को ही नौ बजकर 2.7 तीव्रता का भूकंप आया था. उसका केंद्र जिले के दुधाई के पश्चिम- उत्तर पश्चिम में 16 किलोमीटर की दूरी पर था.

कच्छ जिले में जनवरी, 2001 में विनाशकारी भूकंप आया था जिसमें हजारों लोगों की जान चली गयी थी और लाखों मकान ध्वस्त हो गये थे.

भूकंप का एपी सेन्टर भचाउ बताया जा रहा है. भूकंप का एहसास होने के बाद लोग घरों, दफ्तरों और दुकानों से बाहर सड़क पर आ गए. फिलहाल किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें-मेघालय के उग्रवादी संगठन एचएनएलसी को सरकार ने किया प्रतिबंधित

पुंछ: संदिग्ध आतंकियों को खोजने के लिए सुरक्षाबलों ने लॉन्च किया सर्च ऑपरेशन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 7:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर