आंधी-बारिश के बाद अब दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, गाजियाबाद था केंद्र

आंधी-बारिश के बाद अब दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, गाजियाबाद था केंद्र
(Representative Image)

Earthquake in Delhi: अभी तक की जानकारी के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई है. इसका सेंटर दिल्ली के पास गाजियाबाद बताया जा रहा है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में रविवार सुबह आई तेज आंधी और बारिश के बाद अब भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. अभी तक की जानकारी के मुताबिक रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.5 मापी गई है. इसका सेंटर दिल्ली के पास गाजियाबाद बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इससे पहले 12 अप्रैल को भी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. दूसरी तरफ, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भूकंप आने की खबर के बाद ट्वीट कर सबकी सलामती के लिए दुआ मांगी है.

जानकारी के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में रविवार को मौसम का मिजाज अचानक से बदल गया. दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में धूल भरी तेज आंधी के साथ बारिश होने लगी. दिल्‍ली के अलावा गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम के भी कई इलाकों में भी तेज आंधी के साथ बारिश हुई.



लोग अभी गर्मी से राहत ही पाए थे कि एनसीआर भूकंप के झटकों से कांप उठा. बताया जाता है भूकंप की ​तीव्रता 3.5 रिक्टर स्केल थी. फिर भी कारण काफी तेज झटके महसूस किए गए.

बताया जाता है कि भूकंप के झटकों से डरे लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. अभी ​तक किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है. इससे पहले दिल्ली में 12 और 13 अप्रैल को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

सेंसिटिव जोन में है दिल्‍ली
राजधानी दिल्ली में पिछले एक महीने के दौरान तीन बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. रविवार से पहले 12 और 13 अप्रैल को भूकंप के हल्‍के झटके महसूस किए गए थे. विशेषज्ञों की मानें तो भूकंप के लिहाज से दिल्ली काफी संवेदनशील इलाका है. सेस्मिक जोन के लिहाज से दिल्‍ली और एनसीआर के इलाके को संवेदनशील माना जाता है. यहां तेज भूकंप आने की आशंका बनी रहती है.

इसे भी पढ़ें : -
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading