भूकंप के झटकों से कांपी जम्मू कश्मीर की धरती, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.0

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में रविवार शाम 6 बजकर 56 मिनट पर भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं.
जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में रविवार शाम 6 बजकर 56 मिनट पर भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं.

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में रविवार शाम 6 बजकर 56 मिनट पर भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (NCS) के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.0 रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 8:27 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. शनिवार के बाद रविवार को एक बार फिर जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में रविवार शाम 6 बजकर 56 मिनट पर भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (NCS) के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.0 रही.

क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए. रविवार शाम को महसूस किए गए भूकंप के झटकों में फिलहाल किसी भी प्रकार की जान-माल की हानि की जानकारी नहीं है. इससे पहले शनिवार को भी जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.


रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.1 मापी गई थी. पहलगाम में सुबह 4 बजकर 29 मिनट पर तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.



कई हिस्सों में भूकंप का खतरा
कोरोना संकट से जूझ रहे देश के कई हिस्सों में इन दिनों भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. पूर्वोत्तर के तकरीबन सभी राज्यों में धरती थर्राने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. वहीं, उत्तर भारत के जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और गुजरात में भी भूकंप के झटके बीते दिनों महसूस किए गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज