काशी-पूर्वांचल के लोगों की 'जिंदगी आसान' बनाने को कल 1500 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (File pic)

बृहस्पतिवार को वाराणसी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) करीब 1500 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है कि इन योजनाओं से काशी और पूर्वांचल के लोगों की जिंदगी और ज्यादा आसान हो सकेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) समेत उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों को कल बड़ी सौगात मिलने वाली है. बृहस्पतिवार को वाराणसी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 1500 करोड़ की विकास योजनाओं (Development Project) का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है कि इन योजनाओं से काशी और पूर्वांचल के लोगों की जिंदगी और ज्यादा आसान हो सकेगी.

    पीएम की यात्रा के दौरान काशी के गोदौलिया में मल्टी लेवल पार्किंग, वाराणसी-गाजीपुर हाईवे पर थ्री लेन फ्लाईओवर ब्रिज और रो-रो फेरी का उद्घाटन होगा. बता दें पूर्वांचल और वाराणसी में बीते सालों में कई योजनाओं के तहत विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया गया है. जून महीने में उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना कहा था कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का कार्य ओवरआल 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है. माना जा रहा है कि इस एक्सप्रेस वे खुलने के साथ पूर्वांचल के साथ लखनऊ और देश की राजधानी दिल्ली की कनेक्टिविटी बहुत बेहतर हो जाएगी.

    नई योजनाओं की शुरुआत कर एक तरीके से चुनावी बिगुल फूंकेंगे प्रधानमंत्री मोदी
    उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में अब कुछ ही महीने का वक्त बचा है. ऐसे में माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई योजनाओं की शुरुआत कर एक तरीके से चुनावी बिगुल फूंकेंगे. इसके पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल में भी यूपी को पीएम मोदी की तरफ से विशेष वरीयता दी गई है. फेरबदल में न सिर्फ जातीय गणित को साधने की कोशिश की गई है बल्कि सहयोगी पार्टियों को भी मनाने के प्रयास दिखे हैं. बीते विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक सीटें जीतकर सरकार बनाई थी. अब पार्टी एक बार फिर उस सफलता को दोहराने की कोशिश में लगी हुई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.