Assembly Banner 2021

Weather Forecast Today: पहाड़ों पर होगी हल्‍की बारिश, उत्‍तर भारत में सामान्‍य रहेगा मौसम

कुछ राज्‍यों में पिछले कई दिनों से सामान्‍य तापमान में बढ़ोत्‍तरी दर्ज की जा सकती है.  (फोटो-IMD)

कुछ राज्‍यों में पिछले कई दिनों से सामान्‍य तापमान में बढ़ोत्‍तरी दर्ज की जा सकती है. (फोटो-IMD)

Weather Forecast: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण अभी कुछ दिन और देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना है. हालांकि कुछ राज्‍यों में पिछले कई दिनों से सामान्‍य तापमान में बढ़ोत्‍तरी दर्ज की जा सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 7:35 AM IST
  • Share this:
Weather Forecast Today (आज का मौसम, 26 मार्च): मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल रहा है. मार्च की शुरुआत में जिस तरह से गर्मी पड़नी शुरू हुई थी उससे लग रहा था कि होली के दिन मौसम (Weather) काफी गरम रहेगा लेकिन मौसम के अचानक करवट बदलने से तापमान (Temperature) में एक बार फिर गिरावट दर्ज की जा रही है. आंधी और तूफान के बाद कई राज्‍यों में हुई बारिश से मौसम काफी ठंडा हो गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण अभी कुछ दिन और देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना है. हालांकि कुछ राज्‍यों में पिछले कई दिनों से सामान्‍य तापमान में बढ़ोत्‍तरी दर्ज की जा सकती है.

उत्‍तर भारत में मौसम के सामान्‍य रहने के बाद अब गर्मी लोगों को परेशान कर सकती है. स्‍काई मेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ अब आगे निकल चुका है, जिसके कारण अब उत्‍तर भारत में गर्मी लोगों को काफी परेशान करेगी. हालांकि अभी तक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने के कारण राजस्थान, पंजाब, दिल्ली और वेस्ट यूपी में हर जगह पर हल्की बारिश बनी हुई थी.

इसे भी पढ़ें :- उत्तर पश्चिम भारत में सामान्य से 66% कम बारिश, UP-पंजाब में तो इस सीजन हालात बुरे
वहीं उत्‍तर-पश्चिमी भारत में मौसम का मिजाज बिल्‍कुल बदला दिखाई देगा. मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद में 28 और 29 मार्च को कुछ जगहों पर ओले गिरने का अनुमान है. स्काईमेट वेदर के अनुसार उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों, बिहार के कुछ भागों, पूर्वी मध्य प्रदेश, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. हालांकि उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश में कल से मौसम साफ रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज