बंगाल चुनाव: BJP नेता पर प्रतिबंध की गाज, चुनाव आयोग ने प्रचार पर लगाया 48 घंटे का बैन

चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता राहुल सिन्हा को भड़काऊ बयान देने के मामले में 48 घण्टे का प्रतिबंध लगाया है. (फाइल फोटो: ANI)

चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता राहुल सिन्हा को भड़काऊ बयान देने के मामले में 48 घण्टे का प्रतिबंध लगाया है. (फाइल फोटो: ANI)

West Bengal Election 2021: चुनाव आयोग ने प्रतिबंध लगाने के अलावा सिन्हा को सख्त चेतावनी भी दी है कि वो भविष्य में ऐसे बयान न दें. आयोग ने अर्धसैनिक बलों और सीतलकुची (Sitalkuchi) की घटना पर बयान देने के लिये बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष को भी नोटिस भेजा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 5:54 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता राहुल सिन्हा (Rahul Sinha) 48 घंटों तक प्रचार नहीं कर सकेंगे. चुनाव आयोग ने भड़काऊ बयान के चलते सिन्हा के खिलाफ यह कार्रवाई की है. उनके खिलाफ ये पाबंदियां मंगलवार दोपहर 12 बजे से शुरू होकर 15 अप्रैल को दोपहर 12 बजे तक जारी रहेगी. बीजेपी नेता ने सीतलकुची और कूच बिहार में हुई हिंसा पर बयान दिया था. इससे पहले आयोग पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगा चुका है.

चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता राहुल सिन्हा को भड़काऊ बयान देने के मामले में 48 घंटे का प्रतिबंध लगाया है. यानी बीजेपी नेता 48 घंटे तक किसी तरह के प्रचार में शामिल नहीं हो सकेंगे. चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता राहुल सिन्हा के उस बयान पर ऐतराज जताते हुए प्रतिबंध लगाने का फैसला किया जिसमें बीजेपी नेता ने कहा था सीतलकुची में केंद्रीय बलों को 4 की जगह 8 लोगों को मारना चाहिए था.

Youtube Video


यह भी पढ़ें: भाजपा के कहने पर चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के प्रचार पर लगाया रोक, संजय राउत का आरोप
चुनाव आयोग ने प्रतिबंध लगाने के अलावा सिन्हा को सख्त चेतावनी भी दी है कि वो भविष्य में ऐसे बयान न दें. आयोग ने अर्धसैनिक बलों और सीतलकुची की घटना पर बयान देने के लिये बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष को भी नोटिस भेजा है और 14 अप्रैल 10 बजे तक जवाब मांगा है. सीतलकुची की घटना पर घोष ने कहा था कि कारतूस की ताकत का अंदाजा लग गया, जो केंद्रीय बलों के राइफल को महज दिखावा समझते थे.



चुनाव आयोग ने बयान को कानून व्यवस्था बिगाड़ने वाला माना है. आयोग ने अपने एक महत्वपूर्ण फैसले में बीजेपी नेता और बनर्जी के पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी को भी चेतावनी दी है. अधिकारी ने अपने एक चुनावी कार्यक्रम में बनर्जी को बेगम बताया था और कहा था कि ममता को वोट देने का मतलब मिनी पाकिस्तान को वोट देना होगा. 294 सीटों वाले बंगाल में चार चरणों का मतदान पूरा हो चुका है. 2 मई को मतगणना होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज