सिद्धू को EC का नोटिस, विवादित बयान के लिए 24 घंटे में देना होगा जवाब

शनिवार को चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है और सिद्धू को नोटिस भेजा है.

News18.com
Updated: April 20, 2019, 9:26 PM IST
सिद्धू को EC का नोटिस, विवादित बयान के लिए 24 घंटे में देना होगा जवाब
नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)
News18.com
Updated: April 20, 2019, 9:26 PM IST
हाल ही में बिहार के कटिहार में चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक विवाद बयान दिया था. जिसपर शनिवार को चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है और सिद्धू को नोटिस भेजा है. आयोग ने उन्‍हें 24 घंटे के अंदर जवाब देने का आदेश दिया है.

दरअसल, सिद्धू ने मुस्लिम समुदाय से एकजुट होकर कांग्रेस को वोट देने की अपील की. जिसके बाद सिद्धू पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज हो गया है. कटिहार के बारसोई थाना में मजिस्ट्रेट राजीव रंजन के बयान पर मामला दर्ज किया गया है.

कटिहार में सिद्धू ने कहा था, 'आप (मुस्लिम समुदाय) यहां अल्पसंख्यक होकर भी बहुसंख्यक हैं. आप अगर एकजुटता दिखाएंगे तो आपके प्रत्याशी तारिक अनवर को कोई भी नहीं हरा सकता है.'

ये भी पढ़ें: सिद्धू ने PM मोदी पर फिर किया कटाक्ष, कहा- पेट खाली है और कराया जा रहा है योग

सिद्धू ने भाषण के दौरान कहा, 'आपकी आबादी यहां 64 फीसदी है. यहां के मुसलमान हमारी पगड़ी हैं. अगर आपको कोई दिक्कत हो तो मुझे याद करना. मैं पंजाब में भी आपका साथ दूंगा.' सिद्धू ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा, 'ये लोग आपको बांट रहे हैं. मुसलमानों को बांट रहे हैं. ओवैसी जैसे लोगों को लाकर वोट बांट कर जीतना चाहते हैं.' इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'आप लोग इकठ्ठे होकर 64 फीसदी के साथ आए तो सब उलट जाएंगे और मोदी सलट (हार जाएंगे) जाएंगे. इस बार के चुनाव में ऐसा छक्का मारो कि मोदी बाउंड्री से पार चला जाए.'

ये भी पढ़ें: वायनाड से प्रियंका का मोदी पर हमला, कहा- देश की जनता को दिया सिर्फ धोखा

बताते चलें कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में वोटिंग हो रही है. राज्य में पहले चरण में 4 सीटों पर 11 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है. अब बिहार में 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी. वहीं, 23 मई को वोटों की गिनती होगी.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
First published: April 20, 2019, 9:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...