अपना शहर चुनें

States

तमिलनाडु और पुडुचेरी चुनाव की तैयारियां तेज, दो दिन के दौरे पर जाएंगे EC के अधिकारी

मुख्य निर्वाचन आयुक्त और अन्य आयुक्तों से पहले निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी मतदाता सूची समेत विभिन्न तैयारियों का जायजा लेते हैं.
मुख्य निर्वाचन आयुक्त और अन्य आयुक्तों से पहले निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी मतदाता सूची समेत विभिन्न तैयारियों का जायजा लेते हैं.

तमिलनाडु और पुडुचेरी सहित पश्चिम बंगाल, असम और केरल में अगले साल विधानसभा चुनाव (Assenly Election) होंगे, जिसके लिए चुनाव आयोग (Election Commission) ने तैयारियां तेज कर दी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 20, 2020, 4:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पांच राज्यों में अगले साल के मध्य में विधानसभा चुनाव कराने के लिये अपनी तैयारियों के तहत निर्वाचन आयोग सोमवार को अपना एक वरिष्ठ अधिकारी तमिलनाडु और पुडुचेरी भेज रहा है. सूत्रों ने रविवार को कहा कि निर्वाचन आयोग के महासचिव उमेश सिन्हा सोमवार और मंगलवार को तमिलनाडु में होंगे और बुधवार को पुडुचेरी जाएंगे जहां वह अग्रिम तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही अधिकारियों से मुलाकात करेंगे.

मुख्य निर्वाचन आयुक्त और अन्य आयुक्तों के राज्य का दौरा करने से पहले निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी मतदाता सूची समेत विभिन्न तैयारियों का जायजा लेते हैं. इस बार कोरोना वायरस महामारी के बीच चुनाव कराने का आकलन भी किया जाएगा. पिछले हफ्ते उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन ऐसी ही तैयारियों का जायजा लेने के लिये पश्चिम बंगाल के दौरे पर थे.

पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी की विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल मई और जून के बीच पूरा हो रहा है और वहां अप्रैल से जून के बीच चुनाव कराए जाने की उम्मीद है. बता दें कि बिहार में चुनाव आयोग ने बीते अक्टूबर-नवंबर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव कराया है. इस चुनाव में सोशल डिस्टैंसिग के पालन के लिए चुनाव प्रचार में नियम और शर्तें तय की गई थी और स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वोटिंग हुई.



उधर, पश्चिम बंगाल में आधिकारिक समय सीमा से कई महीने पहले चुनाव प्रचार की सरगर्मी बढ़ने लगी है. बीजेपी ने सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई बीजेपी के पार्टी नेता राज्य के लगातार दौरे कर रहे हैं. वहीं टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस नेता पाला बदल बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार में थोड़ी सुस्ती आई है. लेकिन, संक्रमण के कुल मामले 1 करोड़ को पार कर गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज