पश्चिम बंगाल में ADG समेत पांच अधिकारियों के तबादले, चुनाव आयोग को मिली थीं शिकायतें

अधिकारियों के खिलाफ शिकायतें मिलने के बाद चुनाव आयोग ने ये कदम उठाया. (फाइल फोटो)

अधिकारियों के खिलाफ शिकायतें मिलने के बाद चुनाव आयोग ने ये कदम उठाया. (फाइल फोटो)

आधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि तबादला किए गए अधिकारियों (transferred officers) में पश्चिम क्षेत्र के एडीजी संजय सिंह, दक्षिण कोलकाता के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) सुधीर नीलकंठ, कूच बिहार के पुलिस अधीक्षक के. कानन, डायमंड हार्बर के पुलिस अधीक्षक अविजीत बनर्जी और झाड़ग्राम की जिला निर्वाचन अधिकारी आयशा रानी शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 12:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) सहित पांच अधिकारियों के तबादले (Transfer) का आदेश दिया है. आयोग (Election Commission) ने कहा है कि इन अधिकारियों को चुनाव से जुड़ी कोई जिम्मेदारी नहीं दी जाए. आधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि तबादला किए गए अधिकारियों में पश्चिम क्षेत्र के एडीजी संजय सिंह, दक्षिण कोलकाता के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) सुधीर नीलकंठ, कूच बिहार के पुलिस अधीक्षक के. कानन, डायमंड हार्बर के पुलिस अधीक्षक अविजीत बनर्जी और झाड़ग्राम की जिला निर्वाचन अधिकारी आयशा रानी शामिल हैं.

सूत्रों ने बताया कि इन अधिकारियों के बारे में शिकायतें मिली थीं और उनके तहत आने वाले क्षेत्रों से हिंसा की खबरें मिली थीं. राज्य में 27 मार्च से आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. आयोग ने आयशा रानी को चुनाव संपन्न होने तक मुख्य सचिव कार्यालय से संबद्ध करने का निर्देश दिया है.

Youtube Video


इन जगहों पर किए गए अधिकारियों के तबादले
आयोग ने आदेश दिया है कि राजेश कुमार को एडीजी पश्चिम क्षेत्र के तौर पर, जोयशी दासगुप्ता को झाड़ग्राम जिला निर्वाचन अधिकारी के तौर पर, अरिजीत सिन्हा को डायमंड हार्बर का और देबाशीष धर को कूच बिहार के पुलिस अधीक्षक के तौर पर तथा आकाश मघारिया को दक्षिण कोलकाता के डीसीपी के तौर पर पदस्थ किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज