अपना शहर चुनें

States

PM को कहा था औरंगजेब का अवतार, अब संजय निरुपम को EC ने भेजा नोटिस

संजय निरुपम
संजय निरुपम

चुनाव आयोग ने बयान को प्रथम दृष्टया आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए कांग्रेस नेता को नोटिस भेज 24 घंटे में जवाब मांगा है

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बनारस में विवादित बयान देना कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम को अब भारी पड़ गया है. चुनाव आयोग ने मामले को लेकर की गई शिकायत को लेकर गंभीरता दिखाई है संजय को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. आयोग से मिली जानकारी के अनुसार निरुपम को इस नोटिस का जवाब 24 घंटे के अंदर देना होगा. नोटिस में कहा गया है कि संजय निरुपम के बयान से प्रथम दृष्टया यह लगता है कि चुनाव आचार संहिता का इस दौरान उल्लंघन किया गया है.

क्या कहा था संजय ने
संजय निरुपम ने वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी को औरंगजेब का अवतार बताया था. जिसके बाद बीजेपी ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की थी. आयोग ने अब संजय को अपना पक्ष रखने के लिए बुधवार शाम तक का समय दिया है. गौरतलब है कि वाराणसी से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर एक बार चुनाव मैदान में हैं.

 





ये भी पढ़ें- कोलकाता में शाह के वाहन पर हमला, गाड़ियां फूंकीं, रोड शो पर पथराव

पहले भी की है आपत्तिजनक बयानबाजी
संजय निरुपम ने पहले भी इसी तरह की बयानबाजी की है. कुछ दिनों पहले उन्होंने कहा था कि देश के सभी गवर्नर सरकार के चमचे होते हैं. इस बयान के बाद भी देशभर में उनकी आलोचना हुई थी. उन्होंने कहा था कि गवर्नर को अपने पद की गरिमा का ख्याल रखना चाहिए.

ये भी पढ़ें: पंजाब: प्रियंका ने BJP पर साधा निशाना, RSS को लेकर कही ये बात

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज