अपना शहर चुनें

States

पश्चिम बंगाल: BJP में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी, बोले- PM मोदी को सौंपे कमान, तभी बचेगा बंगाल

सुवेंदु अधिकारी ने पहले बंगाल सरकार से इस्तीफा दिया फिर तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं.
सुवेंदु अधिकारी ने पहले बंगाल सरकार से इस्तीफा दिया फिर तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

West Bengal Assembly Elections 2021: हाल ही में सुवेंदु अधिकारी ने बंगाल कैबिनेट और उसके बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. अधिकारी शनिवार को अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 4:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तृणमूल कांग्रेस छोड़कर शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की अगुवाई में बीजेपी (BJP) ज्वॉइन करने के बाद सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की अगुवाई वाली बंगाल सरकार पर निशाना साधा. अधिकारी ने कहा कि बंगाल की अर्थव्यवस्था खस्ताहाल हो गई है और अगर डूबते हुए बंगाल को बचाना है, तो इस राज्य की बागडोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सौंपनी होगी. हाल ही में सुवेंदु अधिकारी ने पहले बंगाल सरकार से इस्तीफा दिया फिर तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. पश्चिमी मिदनापुर से सटे इलाकों को सुवेंदु अधिकारी का गढ़ कहा जाता है और पिछले कुछ महीनों से सुवेंदु के तृणमूल कांग्रेस से नाराजगी की खबरें लगातार आ रही थीं.

सुवेंदु अधिकारी की मौजूदगी में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि बंगाल की जनता ने तीन दशक तक कांग्रेस को मौका दिया, 27 साल कम्युनिस्ट पार्टी को और 10 साल ममता दीदी को दिया है. उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि 5 साल बीजेपी को मौका देकर देखिए हम बंगाल को ''सोनार बांग्ला'' बना देंगे.

शाह ने किया 200 सीटें जीतने का दावा
पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, "जब विधानसभा चुनाव का परिणाम आएगा तो बीजेपी 200 सीटों के साथ सरकार बनाएगी. टीएमसी के वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़ रहे हैं. दीदी, बीजेपी पर पार्टी तोड़ने का आरोप लगाती है, लेकिन मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि जब उन्होंने टीएमसी बनाने के लिए कांग्रेस छोड़ी, तो क्या ये पार्टी तोड़ना नहीं था. अभी तो ये शुरुआत है. चुनाव आने तक ममता दीदी अकेले रह जाएंगी."
सुवेंदु अधिकारी के आरोपों पर पलटवार करते हुए बंगाल के पूर्व मंत्री मदन मित्रा ने कहा, ''मुझे बताया गया है कि सुवेंदु ने कहा कि पिछले 10 सालों में तृणमूल कांग्रेस ने कुछ नहीं किया. अगर टीएमसी ने कुछ नहीं किया तो वे खामोश क्यों रहे. ये दुर्भाग्यपूर्ण है. आज का दिन टीएमसी कार्यकर्ताओं के जश्न मनाने का दिन है, अब हमें वायरस से मुक्ति मिल गई है.''



पढ़ेंः मिदनापुर से अमित शाह की हुंकार, बोले- अकेली रह जाएंगी ममता, बनाएंगे सरकार

ANI के मुताबिक सुवेंदु अधिकारी के साथ शनिवार को ग्यारह विधायक, एक सांसद और एक पूर्व सांसद ने बीजेपी ज्वॉइन की. 11 विधायकों में सुवेंदु अधिकारी, तापसी मंडल, अशोक डिंडा, सुदीप मुखर्जी, साईकट पंजा, शीलभद्र दत्ता, दीपाली बिस्वास, सुकरा मुंडा, श्यामपद मुखर्जी, बिश्वजीत कुंडू और बनश्री मैती ने बीजेपी का दामन पकड़ा.

पढ़ेंः अपने MLA-MLC से 10 हजार रुपए लेगा राजद, JDU बोली- पैसों के भूख की भी सीमा है

तृणमूल कांग्रेस से सुवेंदु अधिकारी के इस्तीफा देने के बाद गृह मंत्रालय ने उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला लिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज