ईडी का शिकंजा तेज, बड़ा हवाला कारोबारी गिरफ्तार, रोहित टंडन से था कनेक्शन  

News18India.com
Updated: December 22, 2016, 12:33 PM IST
ईडी का शिकंजा तेज, बड़ा हवाला कारोबारी गिरफ्तार, रोहित टंडन से था कनेक्शन  
कालेधन के खिलाफ मुहिम जारी रखते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने एक बड़े हवाला कारोबारी को गिरफ्तार किया है।
News18India.com
Updated: December 22, 2016, 12:33 PM IST
नई दिल्ली। कालेधन के खिलाफ मुहिम जारी रखते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने एक बड़े हवाला कारोबारी को गिरफ्तार किया है। ईडी ने कोलकाता के कारोबारी पारसमल लोढ़ा को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। पारसमल हवाला कारोबारी भी था और उस पर दिल्ली की लॉ फर्म के मालिक रोहित टंडन से नोट बदलवाने का भी आरोप है। रोहित टंडन को कुछ हफ्ते पहले ही 23 करोड़ नगदी के साथ दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था।

गिरफ्तारी के बाद ईडी की टीम पारसमल को दिल्ली लेकर आई और उससे पूछताछ की। आज उसे पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। पारसमल को कल मुंबई एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया। वह मलेशिया भागने की फिराक में था। ईडी ने दिल्ली लाकर पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। पारसमल लंबे समय से ब्लैक मनी को सफेद करने का काम करता रहा है।

रोहित टंडन से पूछताछ में कई राज आ रहे सामने 

उसका लिंक हाल ही में तमिलनाडु के बड़े कारोबारी शेखर रेड्डी से भी जुड़ रहा है। कालेधन की बड़ी रकम बरामद करने के बाद रेड्डी को भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि पारसमल ने रेड्डी के 25 करोड़ रुपये काले धन को भी सफेद कराया था। चेन्नई में शेखर रेड्डी के यहां रेड में 127 किलो सोना और 170 करोड़ रुपये ज़ब्त किए थे।

बता दें कि दिल्ली के ग्रेटर कैलाश से लॉ फर्म पर छापे के दौरान पुलिस ने 13 करोड़ 65 लाख की रकम बरामद की थी। ये रकम अलमारी और बैग में भरकर रखी गई थी। इनमें 2000 के नए नोट, पुराने 500-1000 के नोट भी शामिल थे।

 

 
First published: December 22, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर