होम /न्यूज /राष्ट्र /

विजय माल्या के आज रात भारत लैंड करने की खबरों पर ED ने दिया ये जवाब

विजय माल्या के आज रात भारत लैंड करने की खबरों पर ED ने दिया ये जवाब

  विजय माल्‍या. (File Pic)

विजय माल्‍या. (File Pic)

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि ब्रिटेन विजय माल्‍या (Vijay Mallya) को किसी भी वक्‍त भारत भेज सकता है. कहा जा रहा था कि उसका प्‍लेन बुधवार रात को ही मुंबई में लैंड करने वाला है.

    नई दिल्‍ली. बैंकों के हजारों करोड़ रुपये कर्ज लेकर भारत से फरार हुआ भगोड़ा कारोबारी विजय माल्‍या (Vijay Mallya) के संबंध में बुधवार को बड़ी खबर सामने आ रही थी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि ब्रिटेन विजय माल्‍या को किसी भी वक्‍त भारत भेज सकता है. कहा जा रहा था कि उसका प्‍लेन बुधवार रात को ही मुंबई में लैंड करने वाला है. लेकिन अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इन खबरों का खंडन किया है. ईडी का कहना है कि यह गलत खबरें हैं. अभी इस प्रक्रिया में कुछ समय लग सकता है.

    समाचार एजेंसी आईएएनएस ने जांच एजेंसियों के हवाले से जानकारी दी थी कि माल्‍या का प्‍लेन सीधे मुंबई में लैंड कर सकता है क्‍योंकि उसके खिलाफ वहीं पर मामला दर्ज है. माल्‍या के साथ में केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (CBI) के अधिकारी साथ होंगे. मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद उसका मेडिकल चेकअप कराया जाएगा.



    सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा था कि विजय माल्‍या अगर रात में मुंबई में विमान के जरिये पहुंचेगा तो उसे कुछ समय सीबीआई ऑफिस में बिताना पड़ेगा. इसके बाद अगले दिन उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. लेकिन अगर वह दिन में यहां पहुंचेगा तो उसे सीधे कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहां सीबीआई उसकी रिमांड की मांग करेगी. इसके बाद ईडी भी उसकी हिरासत के लिए मांग करेगी.

    अगस्‍त 2018 में विजय माल्‍या केस की सुनवाई कर रही ब्रिटेन की एक अदालत ने भारतीय जांच एजेंसियों से जानकारी मांगी थी कि विजय माल्‍या को भारत प्रत्‍यर्पण के बाद किस जेल में रखा जाएगा. इसके बाद जांच एजेंसियों ने मुंबई के ऑर्थर रोड जेल के एक सेल का वीडियो शेयर कर कहा था कि प्रत्‍यर्पण के बाद माल्‍या को यहीं पर रखने का विचार हो रहा है. इस दौरान यह भी जानकारी दी गई थी कि विजय माल्‍या को प्रत्‍यर्पण के बाद हाई लेवल सेक्‍योरिटी वाली बैरक में रखा जाएगा.

    यह भी पढ़ें:
    undefined

    Tags: ED, Vijay Mallya

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर