INX मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED ने चिदंबरम और कार्ति के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की

INX मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED ने चिदंबरम और कार्ति के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की
ईडी ने दाखिल की चार्जशीट.

न्यायाधीश ने एजेंसी को निर्देश दिया है कि अदालत जब सामान्य रूप से कामकाज करने लगे तो आरोपपत्र को कागजी दस्तावेज के रूप में पेश किया जाए.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P chidambaram) के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है. चिदंबरम, उनके बेटे कार्ति और अन्य के खिलाफ विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार की अदालत में सोमवार को पासवर्ड से संरक्षित ई-आरोपपत्र दायर किया गया.

न्यायाधीश ने एजेंसी को निर्देश दिया है कि अदालत जब सामान्य रूप से कामकाज करने लगे तो आरोपपत्र को कागजी दस्तावेज के रूप में पेश किया जाए. आरोपपत्र में चिदंबरम पिता-पुत्र के अलावा कार्ति के चार्टर्ड अकाउंटेंट एस. एस. भास्कररमन और अन्य के नाम भी हैं. चिदंबरम को पिछले वर्ष 21 अगस्त को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया था.

 



ईडी ने पिछले वर्ष 16 अक्टूबर को उन्हें धनशोधन से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया था. उच्चतम न्यायालय ने छह दिन बाद 22 अक्टूबर को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को सीबीआई द्वारा दर्ज किए गए मामले में जमानत दे दी थी. ईडी के मामले में उन्हें पिछले वर्ष चार दिसम्बर को जमानत मिली थी.

सीबीआई ने 15 मई 2017 को मामला दर्ज किया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि 2007 में आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशों से 305 करोड़ रुपये हासिल करने के लिए विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी में कथित तौर पर अनियमितताएं बरती गई थीं. उस समय चिदंबरम वित्त मंत्री थे. इसके बाद ईडी ने धनशोधन का मामला दर्ज किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading