लाइव टीवी
Elec-widget

INX मीडिया केस: ईडी आज करेगी पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से जेल में पूछताछ

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 12:05 PM IST
INX मीडिया केस: ईडी आज करेगी पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से जेल में पूछताछ
चिदंबरम से ईडी आज करेगी पूछताछ

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने 22-23 नवंबर को चिदंबरम से पूछताछ की परमिशन दी है. चिदंबरम से जेल में पूछताछ का समय सुबह 10 से लेकर 1 बजे के बीच और दोपहर 2 से लेकर 4 बजे तक का है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 12:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P. Chidambaram) से आईएनएक्स मामले में पूछताछ करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) को 2 दिन की इजाजत मिल गई है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) आज और कल (22-23 नवंबर) उनसे जेल में पूछताछ करेगा. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 22 से 23 नवंबर तक ही चिदंबरम से पूछताछ की परमिशन दी है.

हाई कोर्ट के फैसले को दी चुनौती
आपको बता दें कि इससे पहले भी चिदंबरम से पूछताछ के लिए ईडी ने दिल्ली हाई कोर्ट से परमिशन मांगी थी. दिल्ली हाई कोर्ट ने चिदंबरम की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था. इसके बाद चिदंबरम ने याचिका दायर करते हुए HC के फैसले को चुनौती दी. कोर्ट ने चिदंबरम की अपील पर सुनवाई करते हुए एक नोटिस जारी किया जिसका ईडी को 26 नवंबर तक जवाब देना है.

इस समय होगी पूछताछ
Loading...

चिदंबरम से जेल में पूछताछ का समय सुबह 10 से लेकर 1 बजे के बीच और दोपहर 2 से लेकर 4 बजे तक का है. इस पूछताछ के दौरान उन्हें कुछ जरूरी डाक्यूमेंट भी दिखाए जाएंगे. इस मामले की अगली सुनवाई 26 नवंबर को होगी.

हाई कोर्ट ने 15 नवंबर को पी. चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. अदालत ने अपने आदेश में कहा था कि पहली नजर में चिदंबरम के खिलाफ आरोप गंभीर हैं और उन्होंने इस अपराध में ‘सक्रिय तथा मुख्य भूमिका’ निभाई थी. चिदंबरम ने याचिका में उन्हें जमानत देने से इनकार करने के दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती दी है.

ये भी पढ़ें : INX मीडिया केस: चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 10:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...