अपना शहर चुनें

States

सारदा घोटालाः TMC सांसद शताब्दी रॉय ने ईडी को लौटाए 30 लाख रुपए

तृणमूल सांसद शताब्दी रॉय. (फोटोः पीटीआई)
तृणमूल सांसद शताब्दी रॉय. (फोटोः पीटीआई)

सारदा कंपनी (Saradha Scam) की ब्रांड एंबेसेडर रहते हुए तृणमूल सांसद शताब्दी रॉय (Shatabdi Roy) को मिले थे ये पैसे.

  • News18India
  • Last Updated: September 5, 2019, 1:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद और पश्चिम बंगाल की जानी-मानी एक्ट्रेस शताब्दी रॉय (Shatabdi Roy) ने प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) को 30.64 लाख रुपए लौटा दिए हैं. शताब्दी को ये रकम सारदा कंपनी के ब्रांड एंबेसेडर के तौर पर दिए गए थे. सारदा घोटाले में ईडी की कई दौर की पूछताछ के बाद पश्चिम बंगाल के वीरभूम से TMC सांसद ने बुधवार को ये पैसे लौटाए. कोलकाता में मीडिया के साथ बातचीत में इसकी पुष्टि करते हुए शताब्दी रॉय ने बताया कि उन्होंने यह रकम लौटा दी है.

सारदा घोटाले (Saradha Scam) में कई बार पूछताछ के बाद TMC सांसद ने इसी साल 31 जुलाई को ईडी को यह रकम लौटाने की इच्छा जाहिर की थी. ईडी के सूत्रों ने कहा कि उन्हें 30.64 लाख रुपए का बैंक ड्राफ्ट मिला है. यह ड्राफ्ट बुधवार को एजेंसी के दफ्तर में रिसीव किया गया. इसके बाद जब मीडिया ने तृणमूल सांसद से पैसे के बार में बात की तो उन्होंने कहा, 'हां मैंने पैसे भेज दिए हैं.'

अभिनेत्री से राजनेता बनीं शताब्दी रॉय सारदा चिटफंड कंपनी की ब्रांड एंबेसेडर रही हैं. यह कंपनी साल 2013 में बंद हो गई थी. सारदा चिटफंड कंपनी का घोटाला सामने आने के बाद पहले बंगाल पुलिस की एसआईटी ने इस मामले की जांच का जिम्मा अपने हाथ में लिया था. बाद में सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप से केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई (CBI) को इस घोटाले की जांच करने का काम दिया गया. हाल ही में सीबीआई ने सारदा घोटाला और नारद स्टिंग केस की जांच का काम तेज किया है. सीबीआई ने नारद स्टिंग केस में तृणमूल कांग्रेस के सांसदों, मंत्रियों समेत 10 लोगों को समन भेजा है. अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक जांच एजेंसी मामले के आरोपियों से पूछताछ के अलावा उनकी आवाज का नमूना भी लेना चाहती है.



नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में सीबीआई इससे पहले भी तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं से पूछताछ कर चुकी है. तृणमूल कांग्रेस के सौगत रॉय, प्रसून बनर्जी और सुब्रत मुखर्जी इस मामले में सीबीआई के समक्ष पेश हो चुके हैं. इन नेताओं को भी नारद स्टिंग मामले में सीबीआई की तरफ से समन भेजा गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज