Assembly Banner 2021

मनी लॉन्ड्रिंग केस: महबूबा मुफ्ती को ED ने भेजा समन, 15 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

महबूबा मुफ्ती को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए बुलाया है. (File Pic)

महबूबा मुफ्ती को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए बुलाया है. (File Pic)

Money Laundering Case: ईडी ने जम्‍मू कश्‍मीर की पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती को समन भेजकर 15 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्‍मू कश्‍मीर की पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन भेजा है. ईडी ने उन्‍हें पूछताछ के लिए बुलाया है. समन में उन्‍हें 15 मार्च को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. इससे पहले, ईडी ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोशिएसन मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की 11.86 करोड़ की संपत्ति ने जब्त कर ली थी.

फारूक अब्दुल्ला ने प्रवर्तन निदेशालय के उस आदेश को चुनौती दी है जिसमें एजेंसी ने कथित धनशोधन के एक मामले में करीब 12 करोड़ रुपये मूल्य की उनकी रिहायशी और वाणिज्यिक संपत्ति जब्त की है. फारूक ने ईडी के आदेश को जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट में बुधवार को चुनौती दी. ईडी ने आरोप लगाया है कि अब्दुल्ला 2001 से 2011 तक जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे और इस दौरान उन्होंने अपने पद का 'दुरुपयोग' किया और निकाय में नियुक्तियां कीं ताकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा प्रायोजित कोषों में हेराफेरी की जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज