लाइव टीवी

पहाड़ों पर फिर बर्फबारी, इन राज्यों में लौट सकती है सर्दी!

News18Hindi
Updated: February 12, 2020, 3:18 PM IST
पहाड़ों पर फिर बर्फबारी, इन राज्यों में लौट सकती है सर्दी!
14 फरवरी तक मौसम ठीक होने के आसार हैं. (File Photo)

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते उत्तरी मैदानी राज्यों में ठंड लौटने की संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2020, 3:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मौसम (Weather News) एक बार फिर करवट बदल सकता है. लोगों को ठंड से राहत मिलने की उम्मीद बहुत कम दिखाई दे रही है. यह जानकारी भारतीय मौसम विभाग (IMD) की एक रिपोर्ट में दी गई है. रिपोर्ट के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते पीर पंजाल, मध्य हिमालयी क्षेत्र और हिन्दु कुश में बर्फबारी हो सकती है. यानी हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर में बर्फबारी होने की संभावना है. बर्फबारी के चलते जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश,उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में ठंड लौट सकती है.

बात जम्मू-कश्मीर की करें तो यहां मौसम ने करवट बदली है. आसमान में बादल छाने के साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.गुलमर्ग, पहलगाम में बर्फबारी हो रही है. बताया जा रहा है कि यह 13 फरवरी तक होगा. इसके बाद मौसम साफ होने लगेगा.

13 फरवरी के बाद मौसम सही होने की संभावना
झारखंड में भी बीते कुछ दिनों सें शीतलहर चल रही है. मौसम विभाग ने अधिकतम 25.5 और न्यूनतम 7.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. बात हिमाचल करें तो यहां 11 और 12 फरवरी को कुछ उच्च क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई गई थी. ऊंचाई वाले इलाकों में जहां बादल छाये हुए हैं वहीं तापमान भी सामान्य से 1-2 डिग्री सेल्सियस नीचे हैं. प्रदेश में 13 फरवरी के बाद मौसम सही होने की संभावना है.

वहीं उत्तर प्रदेश के शहरों लखनऊ, मेरठ,बरेली, सहारनपुर समेत कई शहरों में तापमान 4-5 डिग्री तक नीचे जा सकता है. इस दौरान शीतलहर सरीखे हालात पैदा हो सकते हैं. मौसम विबाग की ओर से दावा किया गया है कि लखनऊ, कानपुर, आगरा, प्रयागराज में मौसम बिगड़ने की आशंका है.

बीते कुछ दिनों से राज्य के प्रमुख शहरों में बादल छाये हुए हैं. बताया गया कि जब तक बादल छाये रहेंगे कि तब तक मौसम में बदलने की संभावना है. जानकारी दी कि 11 से 14 जनवरी तक के लिए पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा.

ये भी पढ़ें: UP STF के साथ एनकाउंटर में 1 लाख का इनामी राजेश ढेर, एक कमांडो को लगी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 3:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर