अपना शहर चुनें

States

पश्चिम बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज क्यों मांग रहे हैं 'एक मुट्ठो चावल'

जेपी नड्डा अपने इस अभियान की शुरुआत पूर्वी बर्दवान से करेंगे. (फाइल फोटो: जेपी नड्डा की ट्विटर वॉल से साभार)
जेपी नड्डा अपने इस अभियान की शुरुआत पूर्वी बर्दवान से करेंगे. (फाइल फोटो: जेपी नड्डा की ट्विटर वॉल से साभार)

West Bengal Election: जेपी नड्डा (JP Nadda) पश्चिम बंगाल में किसानों का समर्थन हासिल करने के लिए आज 'एक मुट्ठो चावल' (Ek Muttho Chawal) अभियान की शुरुआत करेंगे. इस अभियान के अंतर्गत बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता राज्य के 48 हजार गांवों में हर किसान के घर तक पहुंचेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 11:12 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) शनिवार को एक दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल (West Bengal) पहुंच रहे हैं. नड्डा यहां पर किसानों का समर्थन हासिल करने के लिए 'एक मुट्ठो चावल' (Ek Muttho Chawal) अभियान की शुरुआत करेंगे. गौरतलब है कि बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) सरकार लगातार मोदी सरकार पर किसान विरोधी होने के आरोप लगा रही है. वहीं, बंगाल एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि किसानों तक नहीं पहुंची है.

इस अभियान के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता राज्य के 48 हजार गांवों में हर किसान के घर तक पहुंचेंगे. बीजेपी इन घरों से चावल इकट्ठा करेगी. उम्मीद की जा रही है कि नड्डा अपने इस अभियान की शुरुआत दूर दराज के गांव पूर्वी बर्दवान से करेंगे. संभावना जताई जा रही है कि यह अभियान 24 जनवरी तक जारी रहेगा. वहीं, किसानों के घरों से एकत्र किए गए चावल की मदद से 25 से 30 जनवरी के बीच किसानों और गरीबों के लिए खाना तैयार किया जाएगा. माना जा रहा है कि बीजेपी ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले 73 लाख किसानों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है.

यह भी पढ़ें: बंगाल की यात्रा के दौरान किसानों को लुभाने के लिए मुहिम शुरू करेंगे नड्डा



बैठक और रोड शो भी करेंगे
बीजेपी के मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने जानकारी दी है कि नड्डा 11 बजे बर्दवान पहुंचकर एक रोड शो करेंगे. इसके अलावा पार्टी की पदाधिकारियों के साथ उनकी बैठक होगी. शनिवार को नड्डा के दौरे की शुरुआत श्री राधा गोविंद मंदिर से होगी, जिसके बाद वे जगदानंदपुर गांव पहुंचेंगे. यहां नड्डा 'कृषक सुरक्षा' ग्राम सभा को संबोधित करेंगे. साथ ही वे इस गांव में किसान परिवार के साथ दोपहर का खाना खाएंगे.

असम, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी ने बंगाल में महीनों पहले से ही अपनी तैयारी शुरू कर दी थी. सबसे पहले यहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दौरे पर पहुंचे थे. यहां शाह ने 200 सीटों के साथ बहुमत हासिल करने का दावा किया था. इसके बाद से ही टीएमसी और बीजेपी के बीच जुबानी जंग जारी है.



बंगाल में बीजेपी की सबसे बड़ी चुनावी व्यवस्था
इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी ने राज्य में 117 सदस्यीय मैनेजमेंट टीम गठित की है. 31 ईकाइयों की यह टीम बूथ स्तर से लेकर मीडिया तक का काम देखेगी. इस टीम की कमान शाह और नड्डा के हाथों में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि चुनावों से पहले शाह और नड्डा दोनों हर महीने बंगाल पहुंचेंगे. बंगाल में अप्रैल-मई के लगभग चुनाव होने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज