Home /News /nation /

eknath shinde who hails from satara is fourth cm of maharashtra sharad pawar told

सतारा के रहने वाले महाराष्ट्र के चौथे सीएम हैं एकनाथ शिंदे, बधाई संदेश में शरद पवार ने बताया

महाराष्ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे. ( फाइल फोटो )

महाराष्ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे. ( फाइल फोटो )

एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के ऐसे चौथे मुख्यमंत्री बन गए जो राज्य के सतारा जिले के रहने वाले हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) ने एक ट्वीट में शिंदे को बधाई देते हुए इस बात का जिक्र किया.

अधिक पढ़ें ...

पुणे(महाराष्ट्र).  एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के ऐसे चौथे मुख्यमंत्री बन गए जो राज्य के सतारा जिले के रहने वाले हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) ने एक ट्वीट में शिंदे को बधाई देते हुए इस बात का जिक्र किया. हालांकि शिंदे ने मुंबई के निकट ठाणे में शिवसेना के नेता के तौर पर अनुभव प्राप्त किया, जबकि वह सतारा शहर से 60 किमी दूर दरे तांब गांव के रहने वाले हैं.

उनसे पहले, राज्य के तीन मुख्यमंत्री इसी जिले (सतारा) से रहे हैं. उनमें यशवंतराव चव्हाण ( राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री), बाबासाहेब भोसले और पृथ्वीराज चव्हाण शामिल हैं. राज्य के एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार मुख्य रूप से पुणे जिले के बारामती से हैं. हालांकि, उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि उनके परिवार का संबंध सतारा के कोरेगांव तहसील से है. पवार ने दिन में एक ट्वीट में कहा, ‘दिवंगत यशवंतराव चव्हाण, बाबासाहेब भोसले और पृथ्वीराज चव्हाण के बाद, सतारा के एक और व्यक्ति मुख्यमंत्री बने हैं.’

Tags: Eknath Shinde, Maharashtra, NCP chief Sharad Pawar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर