Home /News /nation /

elder brother killed younger brother for playing online game in mobile in gujarat

ऑनलाइन गेम ने बड़े भाई को बनाया कातिल, छोटे भाई की हत्या करके कुएं में फेंका शव, जानें मामला

पुलिस ने नाबालिग को हिरासत में लिया है. (फाइल फोटो)

पुलिस ने नाबालिग को हिरासत में लिया है. (फाइल फोटो)

Mobile Online Game, Younger Brother Murder: खेड़ा पुलिस के उप-निरीक्षक एसपी प्रजापति ने बताया कि घटना सोमवार को गोबलेज गांव में हुई थी. नाबालिग आरोपी को बुधवार को हिरासत में लिया गया. पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी की उम्र 16 वर्ष है और पत्थर से हमला कर अपने भाई की हत्या कर दी और शव कुएं में फेंक दिया.

अधिक पढ़ें ...

अहमदाबाद: लगभग हम सभी लोगों ने बचपन में ही यह पढ़ा था कि विज्ञान जीवन के लिए जितना वरदानकारी है उतना ही वह अभिशाप है. आज विज्ञान ने मनुष्य और बच्चों की सोचने की क्षमता को नष्ट कर दिया है. विज्ञान किस तरह से हमारे जीवन को खतरे में डाल रहा है उसकी एक खबर गुजरात से सामने आई और जिसने भी इसे सुना वह दंग रह गया. गुजरात (Gujarat News) के खेड़ा जिले में ऑनलाइन गेम (Online Game) खेलने के लिए मोबाइल फोन शेयर न करने की वजह से से दो भाइयों में लड़ाई हो गई और विवाद इतना बढ़ गया कि बड़े भाई ने छोटे भाई को मौत के घाट उतार दिया.

मोबाइल फोन शेयर करने को लेकर हुए झगड़े के बाद 16 वर्षीय किशोर ने अपने छोटे भाई पर पत्थर से हमला कर उसकी हत्या कर दी और शव को कुएं में फेंक दिया. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

नाबालिग आरोपी हिरासत में
खेड़ा पुलिस के उप-निरीक्षक एसपी प्रजापति ने बताया कि घटना सोमवार को गोबलेज गांव में हुई थी. नाबालिग आरोपी को बुधवार को हिरासत में लिया गया. पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी की उम्र 16 वर्ष है और उसने पत्थर से अपने भाई की हत्या कर दी और शव को कुएं में फेंक दिया.

प्रजापति के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में पता लगा है कि परिवार पड़ोसी राजस्थान के बांसवाड़ा जिले का रहने वाला है और गांव के बाहरी इलाके में एक खेत में मजदूर के रूप में काम करने के लिए गोबलेज आया था.

गेम खेलते समय शुरू हो गई लड़ाई
पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘23 मई को जब दोनों भाई बारी-बारी से मोबाइल पर गेम खेल रहे थे. उसी दौरान आरोपी ने अपने 11 वर्षीय भाई के साथ झगड़ा शुरू कर दिया क्योंकि उसने अपनी बारी आने पर मोबाइल बड़े भाई को देने से मना कर दिया. किशोर ने गुस्से में अपने छोटे भाई के सिर पर एक बड़े पत्थर से हमला कर दिया.”

उन्होंने बताया कि जब वह (छोटा भाई) बेहोश हो गया तो किशोर ने तार की मदद से उसके शरीर को पत्थर से बांधा और एकांत देखकर उसे कुएं में फेंक दिया. उसके बाद, अपने माता-पिता को बताए बिना आरोपी नाबालिग एक बस में चढ़ गया और अपने गृहनगर राजस्थान चला गया.

अधिकारी ने बताया, ‘‘जब देर शाम तक माता-पिता को दोनों बेटे घर पर नहीं मिले तो उन्होंने अपने गृहनगर में पूछताछ की और अपने बड़े बेटे के ठिकाने के बारे में पता लगाया. जब वह उसे वापस लाए और छोटे भाई के बारे में पूछा, तो आरोपी ने उन्हें बताया कि झगड़े के बाद उसने भाई की हत्या कर दी थी.”

प्रजापति ने बताया कि बुधवार को परिवार से घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कुएं से बाहर निकाला. पुलिस ने नाबालिग आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया.

Tags: Crime News, Gujarat, Murder

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर