होम /न्यूज /राष्ट्र /

VIDEO: चलती ट्रेन में चढ़ते समय फिसल गए बुजुर्ग महिला और उनका बेटा, फिर RPF स्टाफ ने सुपर वुमन बनकर बचाई जान

VIDEO: चलती ट्रेन में चढ़ते समय फिसल गए बुजुर्ग महिला और उनका बेटा, फिर RPF स्टाफ ने सुपर वुमन बनकर बचाई जान

RPF की एक महिला ऑफिसर ने ट्रेन की रफ्तार को मात देते हुए दोनों की जान बचाई. (फोटो twitter/@RailMinIndia)

RPF की एक महिला ऑफिसर ने ट्रेन की रफ्तार को मात देते हुए दोनों की जान बचाई. (फोटो twitter/@RailMinIndia)

Trending Video: रेल मंत्रालय द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग महिला और उनका बेटा चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रहे हैं. इस दौरान महिला और बेटे दोनों फिसल जाते हैं. फिर RPF की एक महिला ऑफिसर ने ट्रेन की रफ्तार को मात देते हुए दोनों की जान बचाई. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि घटना के कुछ दूर पर खड़ी RPF की महिला ऑफिसर ने काफी तेज दौड़ लगाई और समय रहते महिला और उनके बेटे के पास पहुंच गईं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

रेल मंत्रालय द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग महिला और उसका बेटा चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रहे हैं.
इस दौरान महिला और बेटे दोनों फिसल जाते हैं.
RPF की एक महिला ऑफिसर ने ट्रेन की रफ्तार को मात देते हुए दोनों की जान बचाई.

नई दिल्ली. रेलवे स्टेशन पर अक्सर छोटी-मोटी घटनाएं होती रहती है. कई बार इन घटनाओं में RPF स्टाफ की बहादुरी के कारण लोगों की जान बच जाती है. इसके बाद इन घटनाओं का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है. ठीक इसी तरह का एक वीडियो रेल मंत्रालय द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया है. आप भी वीडियो देखकर RPF की इस जांबाज महिला ऑफिसर की तारीफ करते हुए नहीं थकेंगे.

रेल मंत्रालय द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग महिला और उनका बेटा चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रहे हैं. इस दौरान महिला और बेटे दोनों फिसल जाते हैं. फिर एक RPF महिला ऑफिसर ने ट्रेन की रफ्तार को मात देते हुए दोनों की जान बचाई.

रेल मंत्रालय ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया वीडियो 
रेल मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस दुर्घटना का वीडियो शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए मंत्रालय ने कैप्शन दिया है, “सर्विस और सेवा भाव! पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा स्टेशन पर आरपीएफ कर्मचारियों द्वारा की गई सतर्कता और त्वरित कार्रवाई ने एक बुजुर्ग महिला और उनके बेटे की जान बचाई, जो चलती ट्रेन में चढ़ते समय फिसल गए थे. यात्रियों से अनुरोध है कि वे चलती ट्रेन में न चढ़ें और न ही उतरें.”

ऐन मौके पर पहुंची महिला ऑफिसर
वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि घटना के कुछ दूर पर खड़ी RPF की महिला ऑफिसर ने काफी तेज दौड़ लगाई और समय रहते महिला और उनके बेटे के पास पहुंच गई. महिला ऑफिसर के पहुंचने से पहले ही दोनों अपने शरीर का बैलेंस खो चुके थे. मां और बेटे दोनों लगभग ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंसने ही वाले थे. लेकिन ऐन मौके पर पहुंची ऑफिसर ने उन्हें प्लेटफॉर्म की ओर खींच लिया.

मंत्रालय द्वारा शेयर इस वीडियो में RPF के जवानों को गिरती हुई महिला की ओर दौड़ते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में कुछ यात्री भी मदद करने के लिए दौड़ रहे हैं. वीडियो के शेयर होने के बाद से लगभग 34 हजार बार इसे देखा जा चुका है. इसके साथ ही लोग इस महिला ऑफिसर की खूब तारीफ कर रहे हैं.

Tags: Ministry of Railways, RPF, Viral

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर