Assembly Banner 2021

West Bengal Elections 2021: नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर हमले का कोई सबूत नहीं मिला- चुनाव आयोग

चुनाव आयोग ने माना ममता बनर्जी पर नहीं हुआ कोई हमला. 
 (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग ने माना ममता बनर्जी पर नहीं हुआ कोई हमला. (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग (Election Commission) ने कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के घायल होने के पीछे कोई साजिश नहीं है. उन्‍होंने कहा कि रिपोर्ट बताती है कि जिस समय ये हादसा हुआ उस वक्‍त ममता बनर्जी के आसपास काफी भीड़ थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2021, 2:56 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नंदीग्राम के बिरुलिया गांव में 10 मार्च को चुनाव प्रचार के दौरान मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर किसी तरह का कोई हमला नहीं हुआ था, वह प्रचार के दौरान हादसे का शिकार हो गई थीं. ये जानकारी चुनाव आयोग (Election Commission) ने दी है. दरअसल ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि प्रचार के दौरान पहले से बनाई गई साजिश के तहत उन पर हमला किया गया था. ममता बनर्जी के आरोप को गंभीरता से लेते हुए चुनाव आयोग ने घटना के संबंध में राज्‍य के मुख्य सचिव, विशेष पुलिस पर्यवेक्षक और विशेष पर्यवेक्षक से रिपोर्ट मांगी थी.

चुनाव आयोग ने राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के घायल होने के संबंध में राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय, विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे और विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक की रिपोर्ट पर आज सुबह बैठक की. बैठक में तीनों रिपोर्ट देखने के बाद चुनाव आयोग ने कहा कि ममता बनर्जी के घायल होने के पीछे कोई साजिश नहीं है. उन्‍होंने कहा कि रिपोर्ट बताती है कि जिस समय ये हादसा हुआ उस वक्‍त ममता बनर्जी के आसपास काफी भीड़ थी.

बता दें कि नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चोटिल होने पर पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा चुनाव आयोग के सामने पेश की गई रिपोर्ट में चार-पांच लोगों के हमले का जिक्र नहीं किया गया है. रिपोर्ट में घटनास्थल पर भारी भीड़ की मौजूदगी का हवाला दिया गया है. राज्‍य चुनाव आयोग के एक अधिकारी के मुताबिक रिपोर्ट में कहा गया है कि जहां पर घटना हुई वहां का कोई स्पष्ट फुटेज उपलब्ध नहीं है.
इसे भी पढ़ें :- West Bengal Election 2021: ममता मामले में चुनाव आयोग को भेजी रिपोर्ट में '4-5' हमलावरों का जिक्र नहीं



बिरूलिया बाजार में 10 मार्च को ममता पर हुआ था हमला
बता दें कि राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी 10 मार्च को नंदीग्राम सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद चुनाव प्रचार के लिए पूर्वी मेदिनीपुर जिले में बिरूलिया बाजार गईं थीं. बनर्जी ने आरोप लगाया कि चुनाव प्रचार के दौरान चार-पांच लोगों ने उन्‍हें धक्‍का दिया जिसके बाद वह चोटिल हो गईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज