बंगाल बीजेपी चीफ दिलीप घोष पर चला चुनाव आयोग का डंडा, लगाया 24 घंटे का बैन

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष (फाइल फोटो)

West Bengal Assembly Elections 2021: सीतलकूची में चौथे चरण के मतदान के दौरान सीआईएसएफ के जवानों से कुछ लोगों द्वारा "राइफलें छीनने का प्रयास" करने के बाद केंद्रीय बल ने गोलीबारी की जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 4:58 PM IST
  • Share this:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के चुनाव प्रचार पर निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को 24 घंटे का प्रतिबंध लगाया है. यह प्रतिबंध 15 अप्रैल की शाम सात बजे से 16 अप्रैल की शाम सात बजे तक प्रभावी होगा. दिलीप घोष पर यह कार्रवाई उनके द्वारा कूच बिहार की घटना पर दिए गए बयान को लेकर की गई है. दरअसल कूच बिहार के सीतलकूची विधानसभा क्षेत्र में 10 अप्रैल को चौथे चरण के मतदान के दौरान सीआईएसएफ के जवानों से कुछ लोगों द्वारा "राइफलें छीनने का प्रयास" करने के बाद केंद्रीय बल ने गोलीबारी की जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी.



क्या कहा था दिलीप घोष ने

पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने 11 अप्रैल को यह कहकर नया विवाद खड़ा कर दिया था कि अगर "सीतलकूची में मारे गए शरारती लड़कों की तरह" किसी ने कानून हाथ में लेने का प्रयास किया, तो विधानसभा चुनावों के अगले चरण में भी कूचबिहार की तरह हत्याएं हो सकती हैं. उत्तर 24 परगना जिले के बारानगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दिलीप घोष ने कहा था कि जिन शरारती लड़कों ने समझ रखा था कि केंद्रीय बलों की राइफलें चुनावी ड्यूटी के दौरान केवल दिखावे के लिए हैं, ऐसे लोग सीतलकूची की घटना देखने के बाद यह गलती दुहराने की हिम्मत नहीं करेंगे.



Youtube Video

तृणमूल कांग्रेस ने की थी दिलीप घोष की गिरफ्तारी की मांग

दिलीप घोष ने कहा था, "17 अप्रैल को भी (पांचवें चरण के चुनाव के दिन) केंद्रीय बल मतदान केंद्रों पर तैनात रहेंगे. अगर उन्होंने अपने हाथ में कानून लेने का प्रयास किया, तो सीतलकूची की तरह घटनाएं हो सकती हैं." उनके बयान से विरोध शुरू हो गया था और तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा नेता के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए उनकी तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी, जबकि माकपा ने बयान को "भगवा दल के फासीवादी चेहरे को उजागर" करने वाला बताया था.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज