Home /News /nation /

बिना अनुमति घर के बाहर लगाया पोस्टर, चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस

बिना अनुमति घर के बाहर लगाया पोस्टर, चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

घर के मालिक ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि यह पोस्टर बिना उनकी अनुमति के चिपकाया गया है.

    चुनाव आयोग ने बिना अनुमति के घर के बाहर पोस्टर लगाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है. दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष के संसदीय क्षेत्र अमेठी के एक इलाके में एक व्यक्ति के घर के बाहर कांग्रेस की न्याय योजना का पोस्टर चिपकाया गया था.

    घर के मालिक ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि यह पोस्टर बिना उनकी अनुमति के चिपकाया गया है, जिसके बाद चुनाव आयोग ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में नोटिस जारी किया है. राहुल गांधी से 24 घंटे के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है.

    बता दें गुरुवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर आपराधिक शिकायत की गई है. शिकायत में मांग की गई है कि प्रधानमंत्री के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 124ए के तहत मामला दर्ज करने के लिए पुलिस को निर्देश दिए जाएं. जोगिंदर तुली नाम के व्यक्ति ने इस शिकायत को कोर्ट में दर्ज कराई है.

    गौरतलब है कि कि चुनाव आयोग आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में सख्त नजर आ रहा है. कुछ ही दिन पहले आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार करने पर 72 घंटे और बसपा सुप्रीमो मायावती पर 48 घंटे का बैन लगा दिया था. इसके साथ ही सपा नेता आजम खान के विवादित बयान को लेकर भी चुनाव आयोग ने उनके प्रचार करने पर तीन दिन का बैन लगा दिया.

    ये भी पढ़ें: बैन खत्म होते ही CM योगी ने सपा उम्मीदवार को कहा- बाबर की औलाद

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

    आपके शहर से (अमेठी)

    अमेठी
    अमेठी

    Tags: Amethi news, Amethi S24p37, Congress, Lok Sabha Election 2019, Rahul gandhi, Trending news

    अगली ख़बर