चुनाव आयोग का ट्विटर को आदेश, Exit Polls से जुड़े ट्वीट तुरंत हटाए

लोकसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही सोशल मीडिया पर अभी से राजनीतिक दलों की जीत और हार को लेकर एग्जिट पोल शुरू कर दिए गए हैं.

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 11:49 PM IST
चुनाव आयोग का ट्विटर को आदेश, Exit Polls से जुड़े ट्वीट तुरंत हटाए
चुनाव आयोग का ट्विटर को आदेश, Exit पोल से जुडे ट्वीट को हटाया जाए
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 11:49 PM IST
लोकसभा चुनाव का सातवां और अंतिम चरण 19 मई को होना है. चुनाव खत्म होने के कुछ देर बाद ही एग्जिट पोल आने शुरू हो जाएंगे. चुनाव आयोग ने एग्जिट पोल से पहले ट्विटर पर सख्ती की है. चुनाव आयोग ने ट्विटर को आदेश दिया है कि वह लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल से जुड़े सभी पोस्ट डिलीट करे. चुनाव आयोग के इस आदेश के बाद अब ट्विटर यूजर ने चुनाव आयोग को ट्रोल करना शुरू कर दिया है.

लोकसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही सोशल मीडिया पर अभी से राजनीतिक दलों की जीत और हार को लेकर एग्जिट पोल शुरू कर दिए गए हैं. सोशल मीडिया पर चुनाव शुरू होने के साथ लोग अपनी-अपनी पार्टी के लिए के लिए अगल-अलग प्लेटफॉर्म पर वोट कर रहे हैं. इसी तरह के कुछ पोल ट्विटर पर भी किए जा रहे हैं. लगातार इस तरह की शिकायत को देखते हुए चुनाव आयोग ने ट्विटर को आदेश दिया है कि वह अपने प्लेटफॉर्म से सभी एग्जिट पोल को तुरंत हटा दे.



इसे भी पढ़ें :- बंगाल हिंसा के बाद EC सख्त, 9 संसदीय क्षेत्रों में अब नहीं होगा प्रचार

बता दें कि ट्विटर पर ऐसे ट्वीट की भरमार है. चुनाव आयोग के इस आदेश के बाद ट्विटर को इतनी संख्या में एग्जिट पोल को हटाना आसान नहीं होगा. गौरतलब है कि चुनाव आयोग चुनाव से पहले एग्जिट पोल के प्रसारण और प्रकाशन की अनुमति नहीं देता है लेकिन सोशल मीडिया पर लगातार इसतरह के एग्जिट पोल आ रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः मर्डर करके मदद के लिए मस्जिद में घुस गया था शमशेर, लोगों ने थाने पहुंचा दिया

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार