कोरोना की वजह से घर से काम कर सकेंगे चुनाव आयोग के कर्मी, आदेश जारी

चुनाव आयोग ने जारी किया आदेश. (File pic)

चुनाव आयोग ने जारी किया आदेश. (File pic)

Election Commission of India: कुछ अधिकारी और कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम (Work From home) काम कर सकेंगे. जबकि अंडर सेक्रेटरी से ऊपर स्तर के अधिकारी को नियमित तौर पर आयोग के दफ्तर से काम करना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 4:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. चुनाव आयोग ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए कोरोना काल (Covid 19) में उपस्थिति के लिए नया आदेश जारी किया है. चुनाव आयोग (ECI) के नए आदेश के मुताबिक कुछ अधिकारी और कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम (Work From home) कर सकेंगे. जबकि अंडर सेक्रेटरी से ऊपर स्तर के अधिकारी को नियमित तौर पर आयोग के दफ्तर से काम करना होगा.

चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक अंडर सेक्रेटरी स्तर से नीचे के 50 फीसदी अधिकारियों और कर्मचारियों को अब चुनाव आयोग के दफ्तर और बाकी 50 फीसदी को वर्क फ्रॉम होम काम करने की इजाजत दे दी गई है.

मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्त के निजी स्टाफ को आयोग के निर्देश के आधार पर काम करने का आदेश जारी किया गया है. चुनाव आयोग के आदेश के तहत अंडर सेक्रेटरी और ऊपर के अधिकारियों को अब नियमित तौर पर आने को कहा गया है.

5 राज्यों यानी पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और असम के चुनाव से जुड़े चुनाव आयोग के अधिकारियों और कर्मचारियों को अगले आदेश तक 100 फीसदी उपस्थिति का आदेश दिया गया है.
बंगाल में अभी 3 चरण का मतदान होना बाकी है जबकि मतगणना 2 मई को होगी.

परिवार का जिम्मा संभाल रही महिला अधिकारियों और कर्मचारियों को महीने भर में 15 दिन वर्क फ्रॉम होम की इजाजत दी गई है.





चुनाव आयोग ने कोरोना के पहले दौर के बाद इसी तरह का आदेश पहले भी लागू किया था लेकिन स्थिति सामान्य होने के बाद 100 फीसदी उपस्थिति लागू कर दिया गया था लेकिन संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद फिर से आयोग ने नया आदेश लागू किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज