Assembly Banner 2021

पश्चिम बंगाल: 3 जिला चुनाव अधिकारियों का इलेक्शन कमीशन ने किया ट्रांसफर

चुनाव आयोग ने किया अधिकारियों का ट्रांसफर. (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग ने किया अधिकारियों का ट्रांसफर. (फाइल फोटो)

दक्षिण दिनाजपुर में तैनात अधिकारी निखिल निर्मल (Nikhil Nirmal) की जगह सी. मुरुगन की नियुक्ति होगी. पूर्व बर्धमान में तैनात ऐनुर रहमान (Enaur Rahman) की जगह शिल्पा गौरीसरिया को भेजा जाएगा. वहीं पश्चिम बर्धमान में पुर्णेंदू कुमार मांझी (Purnendu Kumar Maji) की जगह अनुराग श्रीवास्तव को भेजा जाएगा.

  • Share this:
कोलकाता. चुनाव आयोग (Election Commission) ने पश्चिम बंगाल में तीन जिला चुनाव अधिकारियों (DEO) का ट्रांसफर कर दिया है. ये जिले हैं दक्षिण दिनाजपुर, पूर्व बर्धमान और पश्चिम बर्धमान. दक्षिण दिनाजपुर में तैनात अधिकारी निखिल निर्मल की जगह सी. मुरुगन की नियुक्ति होगी. पूर्व बर्धमान में तैनात ऐनुर रहमान की जगह शिल्पा गौरीसरिया को भेजा जाएगा. वहीं पश्चिम बर्धमान में पुर्णेंदू कुमार मांझी की जगह अनुराग श्रीवास्तव को भेजा जाएगा.

इससे पहले चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी को नोटिस भेजा है. मामला ममता बनर्जी के उस बयान से जुड़ा हुआ है जिसमें उन्होंने हुगली में मुस्लिम मतदाताओं से अपने वोट को न बंटने देने की अपील की थी. ममता बनर्जी ने मुस्लिम मतदाताओं से अपील करते हुए कहा था कि वह विभिन्न पार्टियों में अपने वोट को न बंटने दें. चुनाव आयोग ने माना है कि ममता बनर्जी ने चुनाव आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन किया, इसलिए उन्हें नोटिस भेजा गया है. चुनाव आयोग की तरफ से 48 घंटे में जवाब देने को कहा गया है.

बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने ममता बनर्जी के बयान की शिकायत चुनाव आयोग से की थी
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने ममता बनर्जी के बयान की शिकायत चुनाव आयोग से की थी और चुनाव आचार संहिता के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. ममता बनर्जी ने 3 अप्रैल को हुगली में मुस्लिम मतदाताओं को लेकर बयान दिया था. ममता बनर्जी नंदीग्राम से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार भी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ममता बनर्जी के बयान पर बंगाल में चुनावी रैली के दौरान चुनावी टिप्पणी की थी.
अब भी बाकी पांच चरण की वोटिंग


राज्य की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए अभी तक करीब 100 सीटों पर वोटिंग हुई है. अब भी पांच चरणों की वोटिंग बाकी है. अगले चरण की वोटिंग 10 अप्रैल को होगी. नतीजे 2 मई को आएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज