बिहार में पल-पल बदल रहा है गणित, EC ने कहा- देर रात तक चलेगी वोटों की गिनती

कोरोना के कारण चुनावों के नतीजे देरी से आएंगे.
कोरोना के कारण चुनावों के नतीजे देरी से आएंगे.

Assembly Election and By-Poll Election Result: चुनाव आयोग के मुताबिक, अंतिम नतीजा आने में देर रात तक का वक्त लग सकता है. ऐसे में दोनों ही गठबंधन अंतिम तक कुछ भी कहने से बच रहे हैं लेकिन एनडीए खेमे में जश्न की तैयारी भी चल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 10:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव और देश की 57 विधानसभा सीटों पर हुए चुनावों (Bihar Vidhan Sabha Election 2020) के नतीजे ऐज आ रहे हैं. अब तक सामने आए रुझानों में एनडीए और महागठबंधन में कांटे की टक्कर चल रही है. चुनाव आयोग के मुताबिक, अंतिम नतीजा आने में देर रात तक का वक्त लग सकता है. ऐसे में दोनों ही गठबंधन अंतिम तक कुछ भी कहने से बच रहे हैं लेकिन एनडीए खेमे में जश्न की तैयारी भी चल रही है. आज शाम चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, कोरोना संकट की वजह से वोटों की गिनती देर रात तक चलेगी. कोरोना की वजह से गिनती के नियमों में बदलाव किया गया है.

उपचुनावों की जानकारी देते हुए चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कहा, हरियाणा की बरोदा सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव की मतगणना पूरी हो चुकी है. कांग्रेस प्रत्याशी इंदु राज ने बीजेपी उम्मीदवार योगेश्वर दत्त को बड़े अंतर से हरा दिया है.





मध्यप्रदेश में 3 सीटों पर जीती बीजेपी
चुनाव आयोग के मुताबिक, मध्य प्रदेश उपचुनाव में बीजेपी के खाते में तीन सीटें चली गई हैं और वह 16 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस ने एक सीट पर कब्जा किया है और वह सात सीटों पर आगे चल रही है. अभी तक चार सीटों के नतीजे आ गए हैं. कुल 28 सीटों पर उपचुनाव हुए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज