Home /News /nation /

चुनाव आयोग पर रिश्वत लेने का आरोप लगाने पर फंसे केजरीवाल, दर्ज हो सकती है एफआईआर!

चुनाव आयोग पर रिश्वत लेने का आरोप लगाने पर फंसे केजरीवाल, दर्ज हो सकती है एफआईआर!

photo - getty images

photo - getty images

निर्वाचन आयोग पर कथित रूप से रिश्वत लेनदेन के बयानों को लेकर आयोग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कहा है.

    निर्वाचन आयोग पर कथित रूप से रिश्वत लेने का बयान देने के लिए आयोग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कहा है. आयोग ने गोवा में निर्वाचन अधिकारियों को आदेश दिया कि राज्य में एक चुनावी रैली में केजरीवाल के आपत्तिजनक बयानों के खिलाफ ये कार्रवाई की जाए. आयोग ने कहा है कि केजरीवाल चुनाव से पहले रिश्वखोरी को बढ़ावा देने वाले बयान जारी रखते हैं, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

    आयोग ने केजरीवाल के इस दावे को भी ‘अपमानजनक’ करार दिया कि आयोग उन्हें इस तरह के बयान देने से रोककर रिश्वतखोरी को बढ़ावा दे रहा है. आयोग ने कहा कि 'आप' नेता के खिलाफ जन प्रतिनिधित्व कानून में मतदाताओं को रिश्वत देने से संबंधित प्रावधान और आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाए. चुनाव आयोग के मुताबिक गोवा में आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक होने के नाते केजरीवाल से चुनाव प्रचार में कानूनी तरीके से सराहनीय काम करने की उम्मीद की जाती है ताकि वो दूसरों के लिए भी आदर्श बनें.

    लेकिन आयोग का कहना था कि उन्होंने कई बार चुनाव आयोग को दिए आश्वासन को तोड़कर आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया है. आयोग ने कहा कि हम निर्देश देते हैं कि बयानों के लिए अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्राथमिकी-शिकायत दर्ज करके जरूरी कानूनी कार्रवाई शुरू की जाए. इस संबंध में अनुपालन रिपोर्ट आयोग को 31 जनवरी को तीन बजे तक भेजी जानी चाहिए.

    Tags: Arvind kejriwal, Election commission

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर