गुजरात: चुनाव आयोग ने कहा- कोरोना स्थिति के आकलन के बाद लेंगे उपचुनावों का फैसला

कोरोना स्थिति के आकलन के बाद लिया जाएगा गुजरात उपचुनावों का फैसला (फाइल फोटो)

कोरोना स्थिति के आकलन के बाद लिया जाएगा गुजरात उपचुनावों का फैसला (फाइल फोटो)

निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने कहा, 'निर्वाचन आयोग महामारी समेत स्थिति का आकलन कर रहा है और अब तक गुजरात व अन्य राज्यों में होने वाले उपचुनावों के लिए तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है.'

  • Share this:

अहमदाबाद. भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) ने बुधवार को गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) को बताया कि वह कोरोना वायरस की स्थिति के आकलन के बाद यह फैसला करेगा कि राज्य में विधानसभा की 8 सीटों पर होने वाले उपचुनाव टाले जाएं या नहीं. चुनाव आयोग एक जनहित याचिका पर जवाब दे रहा था जिसमें उपचुनावों को अनिश्चितकाल के लिये टाले जाने की मांग की गई थी.

निर्वाचन आयोग  (Election Commission) ने मंगलवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि आयोग केंद्रीय गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों के आधार पर कोविड-19 महामारी के दौरान आम और उपचुनाव कराने के लिये तीन दिनों के अंदर एक व्यापक दिशानिर्देश भी तैयार करेगा. यह विज्ञप्ति अदालत में दिए गए जवाब में हलफनामे के साथ सौंपी गई.

चुनाव टालने के लिए डाली गई थी याचिका

याचिकाकर्ता फरसू गोकलानी ने विधानसभा की आठ सीटों पर होने वाले उपचुनावों को कोविड-19 महामारी के मद्देनजर अनिश्चितकाल के लिए टाले जाने का अनुरोध किया था. इन आठ सीटों में से पांच सीटें कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफा देने की वजह से खाली हुई थीं.
चुनाव आयोग कोरोना की स्थिति का करेगा आकलन

गुजरात के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय भट्ट ने कहा, 'निर्वाचन आयोग महामारी समेत स्थिति का आकलन कर रहा है और अब तक गुजरात व अन्य राज्यों में होने वाले उपचुनावों के लिए तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज