Assembly Banner 2021

ममता ने पीएम के बांग्लादेश दौरे को बताया आचार संहिता का उल्लंघन, कहा- EC से करेंगे शिकायत

बंगाल केे बांकुरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करतीं ममता बनर्जी. (ANI/16 March 2021)

बंगाल केे बांकुरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करतीं ममता बनर्जी. (ANI/16 March 2021)

PM Modi in Bangladesh: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा, "कभी तो वे कहते हैं कि ममता बनर्जी ने बांग्लादेश से लोगों को लाकर बंगाल में घुसपैठ कराई है. लेकिन वे (प्रधानमंत्री) वोट मार्केटिंग के लिए खुद ही बांग्लादेश पहुंच गए हैं."

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 4:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे (PM Modi in Bangladesh) पर सवाल उठाते हुए कहा है कि चुनाव आयोग (Election Commission) से इसकी शिकातय करेंगे और मांग करेंगे कि क्यों ना प्रधानमंत्री का वीजा कैंसिल कर दिया जाए. ममता ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में एक बांग्लादेशी कलाकार ने टीएमसी की रैली में हिस्सा लिया तो बीजेपी ने बांग्लादेश सरकार से बात करके उसका वीजा कैंसिल करा दिया. और अब यहां विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, तो आप बांग्लादेश जाकर एक वर्ग के लोगों का वोट मांग रहे हों, क्योंकि ना आपका वीजा कैंसिल कर दिया जाना चाहिए. इस बारे में टीएमसी चुनाव आयोग से शिकायत करेगी.

खड़गपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा, "कभी तो वे कहते हैं कि ममता बनर्जी ने बांग्लादेश से लोगों को लाकर बंगाल में घुसपैठ कराई है. लेकिन वे (प्रधानमंत्री) वोट मार्केटिंग के लिए खुद ही बांग्लादेश पहुंच गए हैं. यहां चुनाव चल रहे हैं और वे बांग्लादेश जाकर बंगाल पर लेक्चर दे रहे हैं. ये आचार संहिता का पूरी तरह उल्लंघन है."

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों पर मतदान के दौरान अपराह्न तीन बजे तक 73.80 लाख में से 70.17 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है. राज्य में सत्तारूढ़ टीएमसी के खिलाफ बीजेपी ने आक्रामक अभियान चला रखा है और इसका असर वोटिंग प्रतिशत में भी दिख रहा है. अब तक हुए मतदान में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है.

बंगाल में 7 चरणों में वोट डाले जाएंगे और आखिरी चरण का मतदान अप्रैल के आखिरी हफ्ते में होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज