Home /News /nation /

त्रिपुरा: सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर शख्स ने बनाई अनोखी बाइक, सीटों की दूरी 1 मीटर

त्रिपुरा: सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर शख्स ने बनाई अनोखी बाइक, सीटों की दूरी 1 मीटर

इलेक्ट्रिक बाइक

इलेक्ट्रिक बाइक

त्रिपुरा (Tripura) के पार्थ ने इसे कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है ताकि लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद भी वो इसका पालन करते हुए बाइक चला सकें.

    अगरतला. देशभर में कोरोना (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए सबसे जरूरी है सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) और इसी को ध्यान में रखते हुए त्रिपुरा (Tripura) के एक व्यक्ति ने लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए एक ऐसी ही इलेक्ट्रिक बाइक तैयार की है. इस बाइक में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया है. डब्ल्यूएचओ (WHO) के जारी दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए इस इलेक्ट्रिक बाइक की दोनों सीटों के बीच एक मीटर की दूरी रखी गई है.

    इस बाइक को अगरतला के पास अरलिया गांव के एक YouTuber पार्थ साहा ने तैयार किया है. पार्थ ने कहा, 'मैं हर व्यक्ति को इस बाइक के माध्यम से संदेश देना चाहता हूं कि कोरोना से लड़ने के लिए सामाजिक दूरी बहुत जरूरी है. सामाजिक दूरी बनाने में लोग कहीं न कहीं गलती कर जाते हैं.'

    इसका नाम 'कोविड-19 बाइक'
    पार्थ ने बताया कि मैंने इसे बनाने के पेट्रोल से चलने वाली एक बाइक को मोडिफाइड किया और सीट के लिए साइकिल की सीट का उपयोग किया. इसमे 48-वोल्ट की बैटरी और पेट्रोल इंजन की जगह 750-वाट डीसी मोटर का इस्तेमाल किया और मेरी बाइक बनकर तैयार हो गई. मैंने इसका नाम 'कोविड-19 बाइक' रखा है. यह बाइक फुल चार्ज होने में 3 घंटे तक का समय लेती है और 80 किमी तक चलती है.



    9 साल की बेटी स्कूल छोड़ने के लिए तैयार की बाइक
    पार्थ 2018 में YouTuber बनने से पहले मैकेनिक के रूप में शुरुआत की थी. 39 साल का पार्थ  'टेक्निकल पार्थ' नाम का एक यूट्यूब चैनल चलाता है. जिसके सभी वीडियो पर 3 लाख से ज्यादा व्यूज होते हैं. उन्होंने कहा कि मैंने इसे अपनी 9 साल की बेटी को लॉकडाउन हटने के बाद स्कूल छोड़ने जाने के लिए बनाया है ताकि बाद में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके.

    ये भी पढ़ें: तेलंगाना में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1000 के पार, जानें अपने राज्य का हाल

    Tags: Corona Virus, Coronavirus in India, COVID 19, Lockdown, Tripura

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर