Home /News /nation /

electricity bill lamps shocks senior citizens in tamil nadu

तमिलनाडु में लोगों को लगा बिजली का झटका, 3 बल्ब जलाने का बिल 25 हजार रुपये

अनाप-शनाप बिजली बिलों की समस्या वैसे, सिर्फ तमिलनाडु तक सीमित नहीं है. कई अन्य राज्यों से भी ऐसे मामले सामने आते रहते  हैं.

अनाप-शनाप बिजली बिलों की समस्या वैसे, सिर्फ तमिलनाडु तक सीमित नहीं है. कई अन्य राज्यों से भी ऐसे मामले सामने आते रहते हैं.

Exorbitant Electricity Bills in Tamilnadu : देवकी अपनी शिकायत लेकर बिजली विभाग (Electricity Department) के नजदीकी दफ्तर पहुंचीं. लेकिन उन्हें वहां से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. हालांकि यह जरूर पता कि वे इस तरह की समस्या से जूझने वाली अकेली नहीं हैं. और भी लोग इसी तरह भारी-भरकम बिलों (Heavy Electricity Bill) की समस्या से परेशान हैं.

अधिक पढ़ें ...

चेन्नई. बिजली विभाग (Electricity Department), लगता है सब जगह एक से ही होते हैं. कभी भी, कहीं भी अपने उपभोक्ताओं को जोर का झटका दे देते हैं. ताजा मामला तमिलनाडु का सामने आया है. यहां एक उपभोक्ता को विभाग ने 25,000 रुपये का बिजली बिल थमा (Electricity Bill) दिया. जबकि उनके घर में सिर्फ 3 बल्ब ही जलते हैं.

खबरों के मुताबिक नीलगिरि इलाके के मातामंगलम कस्बे में वरिष्ठ नागरिक देवकी एक छोटे से घर में रहती हैं. उन्हें हाल ही में मोबाइल पर बिजली विभाग (Electricity Department) का संदेश मिला. इसमें उन्हें उनके बिजली बिल की राशि 25,000 रुपये भुगतान करने के लिए बताई गई. इससे वे हैरान रह गईं क्योंकि उनके यहां बिजली की खपत (Electricity Consumption) के नाम पर सिर्फ 3 बल्ब से कुछ घंटों तक ही रोशनी होती है.

बताया जाता कि देवकी अपनी शिकायत लेकर बिजली विभाग (Electricity Department) के नजदीकी दफ्तर पहुंचीं. लेकिन उन्हें वहां से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. हालांकि यह जरूर पता कि वे इस तरह की समस्या से जूझने वाली अकेली नहीं हैं. और भी लोग इसी तरह भारी-भरकम बिलों (Heavy Electricity Bill) की समस्या से परेशान हैं. उन सभी लोगों ने विभाग के ऊपरी अफसरों से संपर्क कर अपनी शिकायत दर्ज कराई है.

लोगों की शिकायतें मिलने के बाद विभाग ने प्रारंभिक जांच कराई. इसमें पाया कि रमेश नाम एक विभागीय कर्मचारी बीते कुछ समय से लगातार बिलों के साथ छेड़छाड़ कर रहा था. उसने बिलों के भुगतान के रूप में मिलने वाली रकम में गबन किया है. इस प्रारंभिक जांच के विभाग ने रमेश को निलंबित कर दिया है. पूरे मामले की विस्तृत जांच भी शुरू कर दी गई है.

Tags: Electricity Bills, Hindi news, Tamilnadu news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर