जंगल में अनाथ बच्चों को इस तरह प्यार कर रही थी हथिनी, Video वायरल

जंगल में अनाथ बच्चों को इस तरह प्यार कर रही थी हथिनी, Video वायरल
सोशल मीडिया पर हाथियों का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट (Sheldrick Wildlife Trust) की ओर से ट्विटर (Twitter) पर एक वीडियो (video) शेयर किया गया है. इस वीडियो को देखने के बाद आप भी इन हाथियों के स्नेह और प्यार के कायल हो जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2020, 1:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जंगल का राजा भले ही शेर को कहा जाता हो लेकिन हाथी (elephant) जंगल के सबसे समझदार जानवरों में से एक है. हाथियों को अपने परिवार के साथ रहना बेहद पसंद है और वह अपने साथ अपने साथियों के बच्चों की भी अपने बच्चों की तरह ही देखभाल करते हैं. हाथियों से जुड़ा ऐसा ही एक वीडियो (video) शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट (Sheldrick Wildlife Trust) की ओर से ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया गया है. इस वीडियो को देखने के बाद आप भी इन हाथियों के स्नेह और प्यार के कायल हो जाएंगे.

आप लोगों में से काफी कम लोग जानते होंगे कि हाथी अपने छोटे बच्चों को ये जताने के लिए कि वह उसके साथ हैं शारीरिक स्पर्श करते हैं. यहां तक कि एक दूसरे की खुशी में भी अपनी सूंड़ से दूसरे को छूकर अपनापन दिखाने की कोशिश करते हैं. शील्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट की ओर से जारी वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी किस तरह अनाथ हाथियों के झुंड को अपने सूंड़ से छूकर उनका अभिवादन कर रहा है.


शेलड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट ने कैप्शन में लिखा है, 'अनाथ हाथी एक दूसरे को अभिवादन करने के लिए पहुंचे थे. हाथी एक दूसरे को अपनी सूंड़ से छू रहे थे. इस वीडियो में हाथियों की बॉन्डिंग देखी जा सकती है.



इसे भी पढ़ें :- छत्तीसगढ़ से आए हाथी सोनभद्र में मचा रहे उत्पात, घर की दीवार गिराई, दादी-पोती घायल

इस वीडियो को अब तक 12.9k से अधिक बार देखा गया है. इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स ने लिखा है कि इन जानवरों से भी हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है. इसके साथ ही एक अन्य यूजर ने लिखा हाथियों के इस तरह आपस में स्नेह को देखकर मजा आ गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज