एल्गार परिषद मामला: स्टैन स्वामी को जमानत देने से NIA कोर्ट का इनकार, माओवादी संपर्क मामले में हैं गिरफ्तार

आदिवासी अधिकार कार्यकर्ता स्टैन स्वामी. (पीटीआई फाइल फोटो)

आदिवासी अधिकार कार्यकर्ता स्टैन स्वामी. (पीटीआई फाइल फोटो)

Elgar Parishad Case: अदालत के न्यायाधीश डीई कोठालिकर ने 83 वर्षीय स्वामी की जमानत की मांग वाली याचिका गुण-दोष के साथ ही चिकित्सकीय आधार पर भी खारिज कर दी.

  • Share this:

मुम्बई. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की एक विशेष अदालत ने यहां एल्गार परिषद-माओवादी संपर्क मामले में गिरफ्तार आदिवासी अधिकार कार्यकर्ता स्टैन स्वामी को सोमवार को जमानत देने से इनकार कर दिया. अतिरिक्त सत्र अदालत के न्यायाधीश डीई कोठालिकर ने 83 वर्षीय स्वामी की जमानत की मांग वाली याचिका गुण-दोष के साथ ही चिकित्सकीय आधार पर भी खारिज कर दी.



फिलहाल नवी मुंबई की तलोजा जेल में बंद स्वामी को एनआईए ने पिछले साल आठ अक्टूबर को रांची से गिरफ्तार किया था. स्वामी के वकील के अनुसार, वह अग्न्याशय की बीमारी से ग्रसित हैं और दोनों कान से नहीं सुन पाते. उन्हें अन्य कई बीमारियां भी हैं.



एनआईए ने स्वामी की जमानत याचिका का यह कहते हुए विरोध किया कि जांच में सामने आया है कि वह ‘विस्थापन विरोधी जन विकास आंदोलन’ और ‘पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज’ जैसे संगठनों के कट्टर समर्थक हैं, जो ‘‘माकपा के मोर्चों’’ के तौर पर काम करता है.



Youtube Video

स्वामी के वकील शरीफ शेख ने दलील दी कि एनआईए स्वामी के एल्गार परिषद-माओवादी से संपर्क होने की बात साबित करने में नाकाम रहा है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज